बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केरल में लगेगा दो दिन का लॉकडाउन…!

  
Last Updated:  July 29, 2021 " 08:01 pm"

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप भले ही कम हो गया हो लेकिन लोग अभी भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं| रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। इधर, कोरोना के मामलों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता केरल ने बढ़ा रखी है। भारत में कोरोना के जितने मामले मिल रहे हैं उनमें सबसे ज्यादा केरल के हैं।

केरल में होगा दो दिन का लॉक डाउन।

सूत्रों के मुताबिक केरल सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य में 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि सरकार राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय टीम केरल भेज रही है। यह टीम कोरोना प्रबंधन में राज्य के चल रहे प्रयासों में मदद करेगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि केरल में कोरोना के मामलों में तेजी से रफ्तार देखने को मिल रही है। देशभर में एक दिन में आ रहे नए मरीजों में सबसे ज्यादा तादाद केरल की होती है।

देश में 4 लाख से ज्यादा हुए कोरोना के केस।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 43,509 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि इस दौरान 38,465 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। ऐक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर से 4 लाख के पार (4,03,840) हो गई है। वहीं, कोरोना से रिकवरी रेट 97.38% है। बता दें कि, देश में अब तक कोरोना के 46.26 करोड़ से ज्यादा सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं जिनमें से 17,28,795 सैंपल्स के टेस्ट पिछले 24 घंटों के दौरान किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *