भारतीय जनता युवा मोर्चा 15 मई से चलाएगा युवा जोड़ो अभियान

  
Last Updated:  May 6, 2022 " 11:19 am"

इंदौर : भारतीय जनता युवा मोर्चा की संभागीय बैठक का आयोजन साउथ तुकोगंज स्थित एक निजी परिसर में किया गया।
युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष और इंदौर संभाग के प्रभारी रणजीत सिंह चौहान ने बैठक में मोर्चा के जिला पदाधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष सौगात मिश्रा और जिला अध्यक्ष मनोज ठाकुर भी इस दौरान मौजूद रहे।

15 मई से युवा जोड़ो अभियान चलाएगा युवा मोर्चा।

इस मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में मोर्चा उपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि बीजेपी कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष को संगठन पर्व के रूप में मना रही है। इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा, युवा जोड़ो अभियान 15 मई से 15 जून तक चलाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्य 3 कार्यक्रमों के माध्यम से अधिक अधिक युवाओं को जोड़ने का कार्य किया जाएगा, जिसमें पहला है “भाषण प्रतियोगिता“ इस प्रतियोगिता के अंतर्गत विभिन्न विषयों जैसे नव भारत में युवाओं की भूमिका, पर्यावरण, नई शिक्षा नीति, स्टार्ट अप इंडिया, आत्मनिर्भर भारत ,आजादी का अमृत महोत्सव, संविधान निर्माता अंबेडकर आदि पर प्रतियोगिता विधानसभा, संभाग एवं जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी। यह स्पर्धा 15 से 22 मई तक आयोजित होगी, जिसके तहत राष्ट्रवादी विचारधारा से युवाओं को जोड़ना और केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में युवाओं को अवगत कराया जाएगा।

इसके पश्चात दूसरा कार्यक्रम“ सोशल मीडिया कैंपेन“ रहेगा जो कि 23 मई से 27 मई तक चलेगा। इसमें सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफार्म के माध्यम से गैर राजनीतिक युवाओं को भारतीय राजनीति और राष्ट्रवाद जैसे विषयों पर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जोड़ने एवं युवा सम्मेलन के लिए व्यापक कैंपेन चलाया जाएगा साथ ही राष्ट्रीय प्रतीकों के साथ सेल्फी सोशल मीडिया पर हेशटेग के साथ अपलोड की जाएगी।

तीसरा मुख्य कार्यक्रम “युवा सम्मेलन“ 1 जून से 15 जून तक आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन के माध्यम से युवा मोर्चा अलग-अलग सेगमेंट के युवाओं के बीच में जाएगा एवं उन्हें इस सम्मेलन में सम्मिलित करेगा जैसे युवा वकील, खिलाड़ी, कलाकार, नव मतदाता, डॉक्टर, इंजीनियर, किसान, युवा व्यवसाई, युवा नेतृत्व एवं सोशल मीडिया पर सक्रिय युवा।

युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि भाजपा केडर बेस पार्टी है। हमारा उद्देश्य चुनाव जीतना नहीं जन सेवा करना है साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा अपने सिद्धांतों और नीति पर कार्य करते हुए युवाओं को राष्ट्र हित के लिए साथ लेकर चलती है इस हेतु युथ कनेक्ट कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

युवा मोर्चा प्रदेश प्रभारी कविता पाटीदार, महानगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, युवा मोर्चा के सम्भागीय प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत चौहान, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष गंगा पांडेय, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष सौगात मिश्रा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मनोज ठाकुर सहित युवा मोर्चा के संभाग में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष व प्रमुख युवा मोर्चा के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *