भोपाल में अटलजी की भव्य प्रतिमा का सीएम शिवराज ने किया अनावरण

  
Last Updated:  December 26, 2020 " 12:59 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के शौर्य स्मारक चौराहे के पास देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उनकी विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने स्वर्गीय अटलजी के भोपाल आगमन के अवसरों की चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि अटलजी अद्भुत राजनेता थे। वे करोड़ों जनता के हृदय में राज करते थे। वे व्यक्ति नहीं एक संस्था थे। स्वर्गीय अटल जी कर्मठ कार्यकर्ता, कुशल संगठक, प्रशासक, वक्ता, कवि, लेखक और पत्रकार थे। इन सबसे ऊपर उठकर वे महामानव थे। वे गैरों को भी गले लगाने वाले हरदिल अजीज थे। उनका भारत के नव निर्माण में अतुलनीय योगदान रहा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्वर्गीय अटल जी की प्रतिमा प्रदेश की राजधानी के हृदय स्थल पर लगायी गयी है। यह केवल प्रतिमा नहीं उनके जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने का उपक्रम है। यहां पर स्व. अटल जी के जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। यह स्थान प्रकाश स्तम्भ और प्रेरणा कुंज के रूप में कार्य करेगा। हम सब उनके बताये रास्ते पर चलते रहेंगे। स्व. अटल जी की यह प्रतिमा 12 फीट ऊँची और 1700 किलो वजनी है।

ग्वालियर में बनेगा भव्य स्मारक

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व, कृतित्व और जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने के लिये विशाल स्मारक बनाया जायेगा। मध्यप्रदेश, स्व. अटल जी की कर्मस्थली रहा है।
इस अवसर पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, संसद सदस्य साध्वी सुश्री प्रज्ञा ठाकुर, पूर्व महापौर आलोक शर्मा तथा गणमान्य जन मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *