मंत्री सिलावट के बंगले सहित अन्य स्थानों से चंदन के पेड़ काटकर चुराने वाला गिरोह पकड़ाया

  
Last Updated:  July 22, 2023 " 08:27 pm"

गिरोह से जुड़े 07 आरोपी गिरफ्तार।

इंदौर : मंत्री तुलसी सिलावट के सरकारी बंगले सहित पॉश इलाके से चंदन के पेड़ काटकर, तस्करी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह का संयोगितागंज पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के मुखिया सहित, गैंग की सहायता करने वाले व चोरी का माल खरीदने-बिकवाने वाले कुल 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।आरोपियों से चंदन की लकडी, काटने के औजार व हथियार भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि शहर में बीते दिनों पलासिया व रेसीडेंसी क्षेत्र में मंत्री सिलावट सहित अन्य कई बंगलों में लगे चंदन के पेड़ों को काटकर, चंदन की लकड़ी की चोरी की घटनाएं हुई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी पर कुल 10 हजार रुपए के इनाम की भी उदघोषणा की गई थी।

पकड़े गए आरोपियों के नाम 1. शहजाद नि चंदननगर स्थाई पता जिला आगर, 2. मांगीलाल बागरी नि नागदा, 3. बलवंत बागरी नि नागदा,4.भोला बागरी नि नागदा होना बताए गए।

आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली कि आरोपी शहजाद साथी आरोपियों मांगीलाल,बलवंत, भोला व दो अन्य फरार आरोपियों को बुलवाकर चंदन के पेड
कटवाकर चोरी करवाता है और उक्त पेडों की छिलाई – कटिंग करवाकर चंदन निकालकर माणिकबाग निवासी आकिब अली को देते हैं जो चंदन दलालों के माध्यम से उसे बेच देता है।

उपरोक्त जानकारी के आधार
पर पुलिस टीम द्वारा चोरी, चोरी का माल परिवहन तथा माल छुपाने में सहयोग करने वाले मो.सादिक व फारुक रउफको भी गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए बदमाश, आदतन आरोपी है जिनके विरुद्ध शहर व अन्य जिलों में पूर्व के कई अपराध पंजीबद्ध है, जिस के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है।आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया जा रहा है, जिनसे विवेचना के आधार पर विस्तृत पूछताछ कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *