महँगाई के खिलाफ जिला कांग्रेस ने निकाली जनजागरण यात्रा, विधायक पटवारी सहित कई कार्यकर्ता हुए शामिल

  
Last Updated:  November 28, 2021 " 08:49 pm"

इंदौर : इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा महंगाई के खिलाफ जन जागरण यात्रा निकाली गई।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव और विधायक जीतू पटवारी के नेतृत्व में प्रातः 9:00 बजे तेजाजी नगर से यात्रा प्रारंभ की गई जो केलोद करताल, असरावद, मोरोद माचला, उमरी खेड़ा, शिवनगर, जोशी गुराडिया, बेरछा, तिनछा, काचरोद होते हुए तिल्लौर खुर्द में समाप्त हुई।
सभी गांव में पदयात्रा के साथ जनता के साथ संवाद किया गया।

बीजेपी के राज में बेतहाशा बढ़ी है महंगाई।

विधायक जीतू पटवारी जन जागरण यात्रा के दौरान अपने उदबोधन में कहा कि मोदी सरकार के राज में महंगाई बेतहाशा बढ़ गई है। पेट्रोल- डीजल महंगे हो गए हैं। कांग्रेस की सरकार में ₹65 से ज्यादा डीजल नहीं गया और आज ₹117 तक चला गया था। गैस की टंकी ₹ 450 की थी,जो आज 900 रुपए की हो गई है।किसानों की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है और महंगाई आसमान छू रही है।
सदाशिव यादव ने अपने संबोधन में कहा कि 2014 में मोदी सरकार ने जनता से जो वादे किए थे आज वह सब वादे विफल हो चुके हैं। दो करोड़ रोजगार देंने की बात उन्होंने कही लेकिन रोजगार गायब हैं। शिक्षित युवा दर दर की ठोकर खा रहे हैं।नोटबंदी के कारण व्यापार जो चल रहे थे वह भी बंद हो गए।कोरोना में कई जानें स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण चली गई।
कमलनाथ की सरकार ने जो गरीबों को बिजली एक रुपए यूनिट के हिसाब से 100 यूनिट तक का ₹100 बिल की सुविधा दी थी आज वह बिल 1000 से 2000 रुपए तक आ रहा है। किसानों से कर्ज मुक्ति का जो वादा किया था वह तीन चरणों में पूरा करना था। दो चरण लगभग पूरे हो चुके थे लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद कर्जमाफी ठंडे बस्ते में चली गई। आज दिल्ली में किसान अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रहा है मोदी जी के कारण हमारे 700 किसानों की शहादत हुई। उसके बाद उनको समझ में आया है कि कृषि बिल वापस लिया जाए।

यात्रा में पदम मस्करा, चंद्रशेखर पटेल, जीतू ठाकुर, एहसान पटेल, विजय लोनिया, ईश्वर लाल दांगी आदि मौजूद थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *