महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट मामले में उज्जैन प्रशासन ने लिया त्वरित संज्ञान

  
Last Updated:  March 31, 2024 " 10:28 pm"

कालभैरव मंदिर परिक्षेत्र में अवैध रूप से संचालित दुकानों पर चलाया बुलडोजर।

मारपीट के आरोपी दुकानदार को किया गिरफ्तार।

उज्जैन : कालभैरव मंदिर क्षेत्र में महाराष्ट्र से आए श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता और मारपीट करना अवैध दुकानदारों को महंगा पड़ा। उज्जैन जिला प्रशासन ने मंदिर परिक्षेत्र में रविवार को अतिक्रमण विरोधी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे दिया। कलेक्टर उज्जैन नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कालभैरव मंदिर क्षेत्र में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के साथ मारपीट के मामले को त्वरित संज्ञान में लिया। उनके निर्देश पर राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अमले ने तत्काल कालभैरव मंदिर परिक्षेत्र पहुंचकर अवैध रूप से संचालित दुकानों पर बुलडोजर चलाया, वहीं श्रद्धालुओं के साथ मारपीट करने वाले आरोपी राजा भाटी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्त में लिया गया।

40 अवैध दुकानें हटाई गई।

राजस्व, पुलिस एवं नगर निगम के अमले द्वारा कालभेरव मंदिर के आसपास अवैध रूप से संचालित लगभग 40 दुकानों को जेसीबी के जरिए ध्वस्त कर दिया गया। तहसीलदार आरएस पाटीदार ने बताया कि श्रद्धालुओ की सुविधा और बेहतर पार्किंग व्यवस्था के मद्देनजर लगभग 27 दुकानें सिहस्थ क्षेत्र से और 2 दुकानें शासकीय भूमि तथा मंदिर के पास अवेध रूप से संचालित 11 दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया है।

कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी लक्ष्मी नारायण गर्ग, पुलिस सीएसपी सुमित अग्रवाल, नगर निगम सहायक आयुक्त प्रदीप सेन सहित राजस्व, पुलिस और नगर निगम का अमला उपस्थित रहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *