महिलाओं द्वारा सीएम का काफिला रोकने का असर, निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम कसने के शिवराज ने दिए निर्देश

  
Last Updated:  August 29, 2020 " 10:57 am"

भोपाल: शुक्रवार को इंदौर प्रवास के दौरान सीएम शिवराज का काफिला रोककर कुछ महिलाओं ने फीस को लेकर निजी स्कूलों की मनमानी की शिकायत उनसे की थी। उसका असर शनिवार को नजर आया। शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शीर्ष अधिकारियों की बैठक लेकर सीएम शिवराज ने निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूली पर नाराजगी जताते हुए उनपर लगाम कसने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि इस संकट काल में अभिभावकों से अनाप- शनाप फीस वसूलने नहीं दी जाएगी। सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार इस बारे में शीघ्र गाइडलाइन बनाएगी।

निजी अस्पतालों को लूट की इजाजत नहीं।

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान संभागायुक्त व अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि निजी अस्पतालों की लूटमार पर भी वे अंकुश लगाएं। इलाज के नाम पर मरीज व उनके परिजनों का आर्थिक शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
आपको बता दें कि शहर के कुछ निजी अस्पताल कोरोना के इलाज के भारी भरकम बिल वसूल रहे हैं। शुक्रवार को इंदौर आए सीएम शिवराज से इस बारे में भी शिकायत की गई थी। मीडिया से चर्चा के दौरान ही सीएम ने कहा था कि निजी अस्पतालों की लूटमार नहीं चलने दी जाएगी। सीएम इलाज के रेट तय करने की भी बात कही थी।

बताया जाता है कि सीएम शिवराज के कड़े निर्देश के बाद जिला प्रशासन शीघ्र ही निजी स्कूल संचालकों और प्राइवेट अस्पताल संचालकों की अलग- अलग बैठक बुलाकर उन्हें कड़ी हिदायत देगा। नहीं मानने पर लाइसेंस निरस्ती की कार्रवाई की जा सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *