महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पुलिस ने आरोपी को गुना से किया गिरफ्तार

  
Last Updated:  December 14, 2023 " 05:23 pm"

रावजी बाजार पुलिस थाना क्षेत्र में कैंची घोंपकर की गई थी महिला की हत्या।

शारीरिक संबंध बनाने से इंकार करने पर आरोपी ने महिला को उतारा था मौत के घाट।

इंदौर : महिला के अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए रावजी बाजार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है। महिला द्वारा अंतरंग संबंध बनाने से इन्कार करने पर, आरोपी ने महिला पर कैंची से वार कर उसकी हत्या कर दी थी।पुलिस टीम ने आरोपी को गुना से गिरफ्तार किया।

09 दिसंबर को घटित हुई थी घटना।

पुलिस के मुताबिक 09 दिसंबर 2023 को मकान मालिक द्वारा धाने पर सूचना दी थी कि मैंने दिनांक 05/12/2023 को निकिता प्रजापति को रूम किराये पर दिया था। मुझे पड़ोस के सुनील करोल का फोन आया, जिसने बताया कि तुम्हारे मकान की लाइट बंद हैं आ जाओ और लाइट चालू कर दो। इसपर मैं 09.12.2023 को करीबन सुबह 11-12 बजे जबरन कॉलोनी वाले मकान पर आ गया, तो मैने देखा कि जिन तीन लोगों को मैने रुम किराये पर दिया था उस वाले रूम में बाहर से ताला लगा था। लाइट चालू करना थी तो मैंने रुम को अलग अलग करने के लिए लगायी टीन की चद्दर को लात मारकर हटाया और टीन चद्दर को एक तरफ रखकर रूम के अंदर जाकर लाइट चालू की।रोशनी में मैंने देखा कि रुम में निकिता प्रजापति मरी पड़ी है जिसके गले में कैची फसी हुई थी। बॉडी फूल गयी है तथा रुम में बदबू आ रही है। फरियादी की सूचना पर थाना रावजी बाजार द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर एफ. एस. एल. टीम से घटना स्थल का मौका मुआयना कराया गया । घटना स्थल पर मृतिका निकिता का शव जमीन पर चटाई पर पड़ा था तथा गर्दन में कैंची फांसी थी। शव में से सड़ने की बदबू आ रही थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना प्रभारी थाना रावजी बाजार, सहायक पुलिस आयुक्त जूनी इंदौर व अति पुलिस उपायुक्त जोन-04 इंदौर भी, घटना स्थल पर पहुंचे और एफ.एस.एल. अधिकारी के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया।

घटना की गंभीरता को देखते हुए
पुलिस उप आयुक्त जोन 4 इंदौर आर के सिंह द्वारा अति. पुलिस उपायुक्त जोन-04 अभिनव विश्वकर्मा एवं सहायक पुलिस आयुक्त अन्नपूर्णा श्रीमती नंदिनी शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आमोद सिंह राठौर के नेतृत्व में पृथक-पृथक टीम गठित कर जांच में लगाई गई।

पुलिस टीमों द्वारा घटना के संबंध में विभिन्न व्यक्तियों से पूछताछ, तकनीकि सर्विलांस तथा सीसीटीव्ही फुटेज का विश्लेषण करना प्रारंभ किया गया। सतत् प्रयास के दौरान लगभग 100 से अधिक लोगो से पूछताछ की गई वही करीब 250 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इससे आरोपी संबंध में जानकारी प्राप्त कर उसे गुना से गिरफ्त में लिया गया।

आरोपी प्रवीण सिंह धाकड़ उम्र 24 साल निवासी परसोदा गुना ने पूछताछ में बताया कि वह मृतिका निकिता प्रजापति को करीब 26/11/2023 तारीख से जानता हूँ। मृतिका ने मुझे मेरी इंस्टाग्राम आई डी. पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। मैंने उसे कन्फर्म किया, उसके बाद निकिता को दिनांक 03/12/20223 को मिलने बुलाया था। दिनांक 03/12/2023 से लगातार 07/12/2023 के सुबह 06.00 बजे तक मैं निकिता प्रजापति के साथ ही रहा। मैंने निकिता को शराब व सिगरेट पिलवायी, बाहर खाना खिलाया उसका रूम खाली करवा कर नये रूम मे सामान रखवाया लेकिन निकिता प्रजापति ने मुझे अपने साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाने दिए मेरे पूरे रुपये शराब, सिगरेट व खाने में खत्म करवा दिए। दिनांक 06- 07/12/2023 को भी रात में निकिता को बाहर ले गया था उसे सिगरेट पिलाकर खाना खिलाया था तथा बियर लाकर घर पर पिलायी थी। रात भर साथ में रहे। दिनांक 07/12/2023 को सुबह के 06.00 बजे मैं फिर से निकिता के संबंध बनाने लगा तो निकिता ने मेरा विरोध किया। मै जबरदस्ती करने लगा तो निकिता ने मुझे धक्का मार दिया जिस पर मुझे बहुत गुस्सा आया और मैने कमरे में रखी कैंची उठाई और निकिता के गले में घोंप कर उसे मार दिया। बाद में मृतिका निकिता का मोबाइल लेकर कमरे को बाहर से ताला लगाया और अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी से गुना भाग गया।

पुलिस रावजी बाजार ने आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिससे लगातार पूछताछ जारी है। प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *