माहेश्वरी समाज के परिचय सम्मेलन में सैकड़ों युवक – युवतियां कर रहें जीवनसाथी की तलाश

  
Last Updated:  October 1, 2023 " 05:35 pm"

माहेश्वरी समाज के तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन का शुभारंभ।

सकारात्मक सोच ही परिचय सम्मेलन को सार्थक बना सकती है- विजय राठी

परिचय से परिणय स्मारिका का किया गया विमोचन।

इन्दौर : माहेश्वरी समाज के तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन का शुभारंभ शनिवार को स्थानीय दस्तूर गार्डन में हुआ। परिचय सम्मेलन में विभिन्न प्रदेशों से आए समाज के उच्च शिक्षित युवक – युवतियां अपने अभिभावकों के साथ भाग लेकर सुयोग्य जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं।

सकारात्मक सोच परिचय सम्मेलन को सार्थक बनाएगी।

सम्मेलन के शुभारंभ समारोह में अ.भा माहेश्वरी महासभा के उपसभापति एवं मुख्य अतिथि विजय राठी ने उपस्थित समाज बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि सकारात्मक सोच ही परिचय सम्मेलन को सार्थक बना सकती है। समय के साथ सोच बदल गई है तो हमें भी अपनी सोच में बदलाव लाकर अभिभावक की तरह नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह अपने बच्चों से उनके उज्जवल भविष्य को लेकर बात करनी चाहिए।

सामाजिक मान्यताओं के साथ रिश्ते जोड़ने पर जोर।

उन्होंने कहा कि विवाह के मामले में बढ़ती उम्र निश्चित ही चिंता का विषय है। सामाजिक मान्यताओं को प्राथमिकता देते हुए रिश्ते जोड़ने के लिए प्रेरित करना हमारी जिम्मेदारी है।

विवाह के बाद मायके पक्ष का हस्तक्षेप बनता है, कलह का सबब।

विशेष अतिथि लखनलाल नागोरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि विवाह के बाद लडक़ी के परिजनों द्वारा किया जाने वाला हस्तक्षेप परिवारों में कलह और विघटन का कारण बनता जा रहा है।इससे बचना चाहिए।

समाज के दायरे में ही वैवाहिक संबंध स्थापित करें।

संस्थापक अध्यक्ष रवींद्र राठी ने कहा कि वर्तमान परिवेश को ध्यान में रखते हुए जहां तक हो सके समाज में ही वैवाहिक संबंध स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए।

अतिथि कमलेश गगरानी एवं विनोद राठी ने भी इस मौके पर अपना उद्बोधन दिया।

श्री महेश सामाजिक एवं पारमार्थिक संस्था संस्थापक अध्यक्ष डॉ. रवींद्र राठी, अध्यक्ष गोपाल एस मानधन्या एवं प्रचार प्रमुख अजय सारड़ा ने बताया कि तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन की शुरूआत मुख्य अतिथियों ने भगवान महेश की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ की। मुख्य अतिथियों का स्वागत संस्था के पदाधिकारियों द्वारा किया गया। समारोह की अध्यक्षता उद्योगपति एवं समाजसेवी राम अवतार जाजू ने की।

वरिष्ठ समाजसेवियों का सम्मान।

प्रचार प्रमुख अजय सारड़ा ने बताया कि परिचय सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी रमेशचंद्र जमनादेवी दाढ़, नन्दलाल सोमानी एवं शांतिबाई राठी को शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।

परिचय से परिणय स्मारिका का विमोचन।

शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथियों द्वारा परिचय से परिणय स्मारिका का विमोचन भी किया गया। बहुरंगी इस स्मारिका में माहेश्वरी समाज के युवक-युवतियों की फोटोमय जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

परिचय सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष रामस्वरूप धूत, अजय सोड़ानी, मदन मूंदडा, प्रदीप राठी, जयकिशन डागा, पुरूषोत्तम मानधन्या, युगलकिशोर राठी, मुरलीधर मानधन्या, एनडी माहेश्वरी, गोपालदास राठी (अतवास), राधेश्याम मानधन्या, सुनील मालू, सत्यनारायण मंत्री, दिनेश चितलांग्या, सुरेश मंडोवरा, प्रकाश अजमेरा, शैलेष होलानी, गोविंद बियाणी, राधेश्याम काबरा, सहित हजारों की संख्या में समाज बंधु उपस्थित थे। परिचय सम्मेलन के प्रथम दिन के कार्यक्रम का संचालन मुरलीधर मानधन्या ने किया आभार अजय सारड़ा ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *