मुलायम बोले- चुनाव के बाद तय होगा CM; शिवपाल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए अखिलेश, सपा सपोर्टर्स की नारेबाजी

  
Last Updated:  October 25, 2016 " 11:51 am"

लखनऊ.समाजवादी पार्टी में मतभेदों के बीच मुलायम सिंह और शिवपाल यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इसमें मुलायम ने कहा कि फैमिली एक है। पार्टी एक है और नेता एक हैं। अमर सिंह को बीच में क्यों लाते हो? उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद सीएम तय होगा। बता दें कि अखिलेश यादव इस पीसी में नहीं पहुंचे। इससे पहले सुलह और मुलायम-अखिलेश की एक साथ मीडिया से बात करने की खबरें आई थीं। सुबह मुलायम से अखिलेश और शिवपाल ने मुलाकात की थी। पीसी के बाद अखिलेश के समर्थकों ने पार्टी ऑफिस के सामने नारेबाजी की। मुलायम बोले- एक भी विवादित बात नहीं कहूंगा…
प्रेस कॉन्फ्रेंस की चार बड़ी बातें:
1. मुलायम सिंह ने पीसी की शुरुआत पढ़कर की। आम तौर पर ऐसा वे करते नहीं हैं।
2. उन्होंने बर्खास्त 4 मंत्रियों की कैबिनेट में वापसी के सवाल पर कहा कि इस पर फैसला सीएम अखिलेश करेंगे। यह बात सुनकर बर्खास्त मंत्री ओमप्रकाश सिंह बीच में ही पीसी छोड़कर चले गए।
3. जब मुलायम ने बर्खास्त मंत्रियों पर कोई फैसला नहीं सुनाया, तब शिवपाल भी मायूस नजर आए। बता दें कि अखिलेश ने रविवार को शिवपाल समेत नारद राय, ओम प्रकाश सिंह और शादाब फातिमा को अमर सिंह का करीबी बताते हुए कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था।
4. ऐसा भी कहा जा रहा है कि मुलायम ने शिवपाल और अखिलेश के साथ मीटिंग में तय बातों का पीसी में जिक्र ही नहीं किया। इससे भी शिवपाल खुश नजर नहीं आए।
अपडेट्स:
3:04 PM:मीडिया के सवालों पर उन्होंने कहा कि एक विवादित बात नहीं कहूंगा, आप भले ही पूछते रहें।
3:03 PM:क्या अखिलेश ही चेहरा होंगे 2017 के विधानसभा चुनाव में, इस पर मुलायम ने कहा कि देखिए हमारी लोकतांत्रिक पार्टी है। विधानमंडल की बैठक में नेता तय होते हैं। विधायक चुनते हैं। यही परंपरा है। चुनाव से पहले भले ही घोषणा होती है, लेकिन बाद में विधायक अपना नेता चुनते हैं। अभी भी वे मुख्यमंत्री हैं तो उन्हें विधायकों ने चुना है।
3:02 PM:क्या आप दोबारा नेतृत्व संभालेंगे, सीएम बनेंगे? इस पर मुलायम ने कहा कि तीन बार तो बन चुका हूं। अब नहीं।
3:01 PM: बर्खास्त मंत्रियों की क्या बहाली होगी, इस पर मुलायम ने कहा कि मंत्री बनाए क्यों, क्यों हटा दिया, ये उन्हीं से पूछिए।
3:00 PM: प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवपाल यादव तो आए हैं, लेकिन अखिलेश क्यों नहीं आए, इस सवाल पर मुलायम ने कहा कि वे अभी तक साथ बैठे ही थे।
2:58 PM: रामगोपाल के खोटे-असली सिक्के के सवाल पर मुलायम ने कहा कि उनकी बात का अब कोई महत्व नहीं रह गया है।
2:57 PM:क्या अगले चुनाव के बाद भी अखिलेश ही सीएम बनेंगे? इस पर मुलायम ने कहा कि पहले बहुमत लाना है। आज मुख्यमंत्री अखिलेशजी ही हैं। किसी को आपत्ति है या होगी?”
2:56 PM: अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री हैं। मुझे प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है। हमेशा उसने सहयोग किया है। आगे भी करेगी।
2:55 PM: हमारी पार्टी एक है, परिवार एक है। अमर सिंह को बीच में क्यों लाते हैं? कुछ लोग हैं जो षड्यंत्रकारी हैं, जिनका कोई जनाधार नहीं है।
2:54 PM: अनावश्यक बात क्यों करते हैं? हमारा परिवार एक है, पार्टी एक है, कार्यकर्ता-नेता, सब एक है।
Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *