मोबाइल चोरी व लूट की वारदात करने वाली गैंग के 06 बदमाश गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 24, 2023 " 05:16 pm"

41 मोबाइल और चोरी की 02 मोटरसाइकल सहित 15 लाख का माल बरामद

गैंग के बदमाशों ने अपने एक नाबालिग साथी के साथ मिलकर दिया था, भँवरकुआं क्षेत्र व शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अलग अलग स्थानों से मोबाइल चोरी/छीनने/ झपटने की वारदातों को अंजाम।

इंदौर : भंवरकुआ पुलिस ने मोबाइल चोरों की शातिर गैंग का खुलासा करते हुए 6 बदमाशों को धर – दबोचा। बदमाशों के कब्जे से लूटे गए चालीस से अधिक मोबाइल फोन व चोरी की तीन मोटरसाइकिल सहित 15 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है।

दरअसल, मोबाइल लूट के शिकार फरियादी की रिपोर्ट पर थाना भँवरकुआं इन्दौर में धारा 379, 356 भा.द.वि. का प्रकरण अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में फरियादी व्दारा बताए हुलिए के बदमाशों के बारे में घटना स्थल के आसपास व आने जाने वाले रास्तों में लगे सीसीटीव्ही कैमरो खंगालने के साथ मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। मुखबिर के जरिए जानकारी मिली कि बदमाश, चोरी की मोटरसाइकिलों पर सवार होकर वारदात की नियत से पालदा क्षेत्र में घूम रहे हैं।

मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर संदिग्ध बदमाश मोटरसाइकिल सहित पालदा क्षेत्र के खाली मैदान के पास दिखे जो पुलिस को देखकर हडबडाहट में भागने लगे । पुलिस व्दारा पीछे कर बदमाशो को पकड़ा गया। पूछताछ में बदमाशों की पहचान 1- वंश , 2- शंकर, 3 अवनीश, 4- देव सिह, 5- अर्जुन , 6- बालक मंसारे के रुप में हुई। बदमाशों के साथ एक विधि विरुद्ध बालक भी संलिप्त पाया गया, उसे भी गिरफ्त में लिया गया।

पकड़े गए बदमाशों से आगे पूछताछ करने पर पर भँवरकुआं थाना क्षेत्र व शहर के अन्य स्थानों से चुराए और लूटे गए मोबाइल फोन जिनमें सैमसंग, वनप्लस, वीवो, रियलमी, रेडमी, मोटोरोला, ओप्पो, पोको टैक्नो, नारजो, एमआई तथा अन्य कम्पनियो के कुल 41 मोबाइल फोन शामिल है और चोरी की 2 मोटरसाईकिलें बरामद की गई जो लसुडिया व रेल्वे स्टेशन क्षेत्र इन्दौर से चोरी करना बताया।

आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ पर पता चला कि बदमाश, चोरी किए हुए मोबाइल, फोन के पार्ट्स को खोलकर खुले बाजारो में सप्लाय करते थे।
बदमाश सुनसान इलाके में व पैदल चलने वाले लोगो को अपना निशाना बनाते थे। हाई स्पीड मोटरसाकिलों से ये बदमाश इन घटनाओ को अंजाम देते थे।

आरोपियों से लूट/ चोरी के मोबाइल के अलावा अन्य वारदातो के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ की जा रही है । जिसमें बडे खुलासे हो सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *