यातायात के नए माध्यम केबल कार का दिया गया प्रेजेंटेशन, शहर के चार रूट्स पर चलाने का है प्लान

  
Last Updated:  April 2, 2021 " 12:30 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 जनवरी 2021 को इंदौर प्रवास के दौरान बढ़ते ट्रैफिक को सुगम बनाने के उद्देश्य से शहर के व्यस्ततम क्षेत्रों में रोपवे केबल कार चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा इंदौर को प्रदान की गई इस सौगात के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर कमिश्नर कार्यालय में संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ विवेक श्रोत्रिय, वेपकोस लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में वेपकोस लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से शहर में प्रस्तावित रोपवे केबल कार का ड्राफ्ट प्लान अधिकारियों को दिखाया गया। उन्होंने बताया कि रोपवे केबल कार के माध्यम से जिले के शहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक यातायात को सुगम बनाया जा सकेगा। प्रेजेंटेशन में शहर के चार व्यस्ततम क्षेत्रों में विभिन्न चरणों में केबल कार शुरू करने का प्रस्ताव रखा गया है। इसमें जवाहर मार्ग से राजवाड़ा, कालानी नगर से सुदामा नगर, क्लॉथ मार्केट से महाराणा प्रताप नगर और इंदौर रेल्वे स्टेशन से भंवरकुआं तक के चार क्षेत्रों में रोपवे केबल कार चलाने का प्रस्ताव रखा गया।
संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने वेपकोस लिमिटेड द्वारा दिए गए प्रेजेंटेशन पर विचार करते हुए सोमवार को यह प्रस्ताव बोर्ड मीटिंग में चर्चा हेतु रखने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि रोपवे केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *