सेना में भर्ती के नाम पर युवाओं से लाखों रुपए ठगने वाला युवक गिरफ्तार

  
Last Updated:  October 2, 2022 " 04:14 pm"

रीवा में दो दर्जन युवाओं से की 80 लाख रुपए की ठगी, ज्वाइनिंग लेटर व आईकार्ड जब्त।

उत्तराखंड जाने पर फर्जीवाड़े का खुलासा।

रीवा : जिले के पनवार थाना अंतर्गत दो दर्जन युवाओं से 80 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि शातिर ठग ने तराई क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को सेना में भर्ती कराने का सपना दिखाते हुए इतनी बड़ी राशि हड़प ली। भरोसा जीतने लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर उत्तराखंड स्थित सेना के ट्रेनिंग सेंटर पर भेज दिया। जब युवक वहां पहुंचा तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इसके बाद पीड़ित ने पनवार थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 467, 468 व 471 का प्रकरण कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में शातिर ठग ने बताया कि वह आर्मी का भगोड़ा है। उसने रीवा के तराई क्षेत्र व यूपी के प्रयागराज जिले में कई लोगों के पैसे हड़पे हैं।

जालसाज ऐसे पकड़ में आया।

फरियादी विपुल ​कुमार कुशवाहा पुत्र सुरेन्द्र नाथ कुशवाहा निवासी बरेती कला 28 सितंबर को पनवार थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी अभिषेक कुशवाहा पुत्र रामसेवक कुशवाहा 24 वर्ष निवासी बरेती कला ने 39 लाख रुपए सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ले लिए और बीते माह नकली एडमिट कार्ड देकर उत्तराखंड ट्रेनिंग सेंटर भेजा था। देहरादून पहुंचने पर आरोपी द्वारा बताया गया सेना का आफिस नहीं मिला। फर्जीवाड़े का अहसास होने पर वह रिपोर्ट करने पहुंचा।

दो दर्जन युवाओं को ठगा।

पीड़ित ने पुलिस के सामने दावा किया कि आरोपी के जाल में दो दर्जन से ज्यादा युवा फंस चुके हैं। उसने पनवार और अतरैला के आसपास लगे गांव के कई बेरोजगारों को ठगा है। उसका नेटवर्क यूपी के प्रयागराज तक फैला है। पनवार थाना प्रभारी उपनिरीक्षक महेन्द्र​ सिंह ने एसपी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए आरोपी को रीवा शहर के गुढ चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। जिसने अपना जुर्म स्वीकार किया है।

सेना से जुड़े नकली दस्तावेज जब्त।

पुलिस ने आरोपी अभिषेक कुशवाहा को गिरफ्तार कर उसके घर से सेना की वर्दी, टोपी, बेल्ट, जूता, मोजा, बैज, बिल्ला, नकली एडमिट कार्ड, नकली रिजल्ट स्लीप, नकली ज्वाईनिंग लेटर 21 नग, सील दो नग, प्रिंटर, ब्लैक पेपर, ​सेना के लिफाफे, ठगी के शिकार युवाओं की मार्कशीट, मोबाइल, पेन ड्राइव, नकली पहचान पत्र, 4 नग बैंक एटीएम सहित अहम दस्तावेज मिले है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *