यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए निकाली गई बाइक रैली

  
Last Updated:  May 2, 2022 " 09:20 am"

इंदौर : यातायात प्रबंधन पुलिस और इंदौर राइडर्स क्लब ने जागरूकता रैली निकालकर
शहर के यातायात को सुगम, सुरक्षित व सुखद बनाने के लिए यातायात के नियमो का पालन करने का सन्देश दिया।
रविवार शाम 6 बजे राजीव गांधी चौराहे से शुरू हुई जागरूकता रैली में 100 से अधिक राइडर्स शामिल हुए। यह जागरुकता रैली पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेश चंद्र जैन के मार्गदर्शन में निकाली गई। रैली को राजीव गांधी चौराहे से अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजना तिवारी ने फ्लेग ऑफ कर रवाना किया।
पलासिया चौराहे पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अनिल पाटीदार एवं सहायक पुलिस आयुक्त संतोष कुमार उपाध्याय ने रैली का समापन करवाया। इस अवसर पर अंजना तिवारी और अनिल पाटीदार ने राइडर्स को यातायात के प्रति जागरूक रहने और अन्य लोगों को भी जागरूक करने की बात कही। जागरूकता रैली के दौरान सभी राइडर्स ने सड़क यातायात नियमों का पालन करने के साथ विभिन्न चौराहों से गुजरते हुए तख्तियों के माध्यम से तेज गति में वाहन ना चलाएं, रेड लाइट का उल्लंघन ना करें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करें, दो पहिया वाहन चालक हेलमेट पहने, चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट लगाएं, शराब पीकर वाहन ना चलाएं आदि क़ई संदेशों को अन्य वाहन चालकों तक पहुंचाया गया।

इंदौर राइडर्स क्लब के फाउंडर प्रखर साहू और को-फाउंडर परमदीप सिंह नारंग ने बताया की इस राइड के माध्यम से हमने वाहन चालकों से शहर के यातायात को सुगम, सुरक्षित एवं सुखद बनाने में यातायात प्रबंधन पुलिस का सहयोग करने की अपील की। गौरतलब है की इंदौर राइडर्स क्लब में कई राइडर्स जुड़े हैं जो देशभर में सफर करते हैं और यातायात नियमों का जिम्मेदारी पूर्वक पालन भी करते हैं। उक्त कार्यक्रम में यातायात प्रबंधन पुलिस की टीम के साथ-साथ शहर के क़ई जिम्मेदार नागरिक भी सम्मिलित हुए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *