रद्द नहीं होगा आईपीएल, बीसीसीआई ने बायो बबल के नियमों को और कड़ा किया

  
Last Updated:  April 30, 2021 " 01:35 pm"

इंदौर : देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाडियों की सुरक्षा के लिए बायो बबल के नियमों को और कड़ा कर दिया है। आईपीएल खिलाड़ियों का अब हर दो दिन में कोरोना टेस्ट होगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों के होटल के बाहर खाना मंगाने पर भी रोक लगा दी गई है।
देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बायो बबल के नियम और कड़े कर दिए हैं। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट प्रोसेस को भी कड़ा कर दिया है। खिलाड़ियों का अब हर दो दिन में कोरोना टेस्ट होगा। खिलाड़ियों पहले हर पांच दिन में कोरोना टेस्ट कराना होता था।

बाहर से खाना मंगवाने पर रोक।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के होटल के बाहर से खाना मंगवाने पर भी रोक लगा दी है। आईपीएल के सीओओ हेमांग अमीन ने कहा कि पहले खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले बाहर से खाना बुलाने की अनुमति दी गई थी पर अब यह सुविधा ले ली गई है। अब खिलाड़ी होटल के अंदर मिलने वाला खाना ही खाएंगे।

कुछ विदेशी खिलाड़ी बीच में ही छोड़ चुके हैं आईपीएल।

देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, वहीं, कुछ विदेशी खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़कर चले गए हैं। इसके बाद आईपीएल पर संकट मंडराने लगा लेकिन बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि आईपीएल जारी रहेगा और यह रद्द नहीं होगा।

बायो बबल पूरी तरह से सुरक्षित होने का दिया भरोसा।

हेमांग अमीन ने हाल ही में आईपीएल की सभी 8 फ्रैंचाइजी को एक ईमेल किया है। उन्होंने ईमेल में कहा कि भारत के वर्तमान हालात को देखते हुए कुछ चिंताओं, सवालों और कुछ क्रिकेटरों के हटने को समझा जा सकता है। हम खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियो की चिंताओं को दूर करने के लिए बायो बबल को और सिक्योर बनाया जा रहा है। अमीन ने खिलाड़ियों को बायो बबल में पूरी तरह से सुरक्षित होने का भरोसा भी दिया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *