रविवार को जोश- खरोश के साथ मनाई जाएगी वीर सावरकर की 140 वी जयंती

  
Last Updated:  May 27, 2023 " 08:48 pm"

शहर के 11 प्रमुख स्थानों से निकलेगी वाहन रैली।

इंदौर : स्वात्यंत्र वीर विनायक दामोदर सावरकर की 140 वीं जयंती के अवसर पर रविवार 28 मई को सावरकर प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण के लिए शहर के कोने कोने से सैंकड़ों लोग एकत्र होंगे। शहर के 11 से भी अधिक स्थानों से सुबह 7.30 बजे वाहन रैली निकाली जाएगी ।वाहन रैली में युवा और महिलाएं भी शामिल रहेंगी।

वीर सावरकर जयंती आयोजन समिति के प्रमुख मिलिंद महाजन और प्रशांत बडवे ने बताया कि क्रांति सूर्य वीर सावरकर के देश भक्ति पूर्ण कार्य, सामाजिक कार्य, उनके साहित्य और लेखन को जन जन तक विशेषकर युवाओं तक पहुंचाने के उद्देश्य से सावरकर जयंती के अवसर पर 28 मई रविवार को शहर के प्रमुख क्षेत्रों से वाहन रैली निकाली जाएगी । वाहन रैली का समापन सावरकर चौक स्थित सावरकर प्रतिमा स्थल पर होगा जहां माल्यार्पण और सभा का आयोजन होगा ।

शहर के सुखलिया, साईनाथ कॉलोनी, तिलक नगर, रामबाग, नारायण बाग, पंत वैद्य कॉलोनी, लोकमान्य नगर, राजेंद्र नगर,वैशाली नगर, अन्नपूर्णा, सुदामा नगर, उषा नगर, सिलिकॉन सिटी, राऊ, ट्रेजर फेंटेसी आदि क्षेत्रों से सावरकर भक्त अपने वाहनों पर सवार हो कर रविवार की सुबह 7.30 बजे अपने अपने क्षेत्रों से रवाना होंगे और 8.15 बजे सावरकर प्रतिमा स्थल पर पहुंचेंगे । यहां प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा । तत्पश्चात सावरकर के कार्यों के बारे में युवा क्रांतिकारी वक्ता और कीर्तनकार ऐवज भांडारे उद्बोधन देंगे।

लोकमान्य विद्या निकेतन स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सावरकर रचित देशभक्ति गीतों की संगीतमय प्रस्तुति भी इस अवसर पर दी जाएगी । इसी दिन भारत के नए संसद भवन का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है। सरकार द्वारा सावरकर जयंती के दिन संसद भवन के लोकार्पण की तिथि चयन हेतु सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा साथ ही सरकार से मांग भी की जाएगी की वीर सावरकर को भारतरत्न शीघ्र प्रदान किया जाए।

आयोजन समिति के श्रीराम महाशब्दे, शांतनु किबे ने बताया कि वीर सावरकर जयंती में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता हो तथा उनके कार्यों के बारे में व्याप्त भ्रांतियां दूर हो इस उद्देश्य सावरकर जयंती आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा विगत एक सप्ताह से विभिन्न क्षेत्रों में रहवासियों के साथ बैठकें कर उन्हें सावरकर के कार्यों के बारे में बताया जा रहा है साथ ही उन्हें वाहन रैली में शामिल होने हेतु आग्रह भी किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *