राजनीति के हार्दिक पांड्या हैं कैलाश विजयवर्गीय

  
Last Updated:  October 30, 2023 " 01:25 am"

विजयवर्गीय के मुख्य चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

इंदौर : कैलाश विजयवर्गीय क्रिकेट के हार्दिक पांड्या हैं। वह ऑलराउंडर है, संगठन का काम भी करते हैं और चुनाव भी लड़ते हैं। यह बात देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार शाम विधानसभा क्षेत्र एक के भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के मुख्य चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के दौरान जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कही।

इंदौर की धड़कन हैं कैलाश विजयवर्गीय।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते उन्होंने कई प्रादेशिक कार्यालय और रीजनल कार्यालय का शुभारंभ किया लेकिन यह पहली बार है, जब वह किसी के चुनाव कार्यालय की ओपनिंग कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कैलाश विजयवर्गीय मेरे बहुत अच्छे मित्र है, उनके एक बार कहने पर ही मैं बड़ी सहजता से चुनावी कार्यालय के शुभारंभ समारोह में आने को तैयार हो गया। कोई कुछ भी कहे लेकिन कैलाश विजयवर्गीय की विश्वसनीयता पर कोई सवाल खड़ा नही कर सकता। देश का दिल मध्य प्रदेश है। इस दिल की धड़कन इंदौर है और इंदौर की धड़कन कैलाश जी हैं।। कैलाश जी कभी चुनाव नही हारे, मैं ये सच जानता हूं, आज उनके लिए वोट मांगने आया हूं। कैलाश विजयवर्गीय सदाबहार हैं। उन्होंने एक बार बोल दिया था, जितनी घास खिलाओगे उतना दौडूंगा। राजनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान क्रिकेट के धोनी हैं तो कैलाश विजयवर्गीय हार्दिक पंड्या है, ये ऑल राउंडर है। बंगाल में जब पार्टी के सामने चुनौती थी, तब कैलाश ने मोर्चा संभाला था।

कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के राष्टीय महासचिव हैं। उन पर प्रदेश की बहुत सी सीटें जिताने की जिम्मेदारी है, इस वजह से कैलाश विजयवर्गीय का चुनाव कार्यकर्ताओं को लड़ना पड़ेगा।

इंदौर की सभी सीटें जिताने का कार्यकर्ताओं को दिलाया संकल्प।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इंदौर की सारी सीटें जिताने के लिए कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाने के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय को जीत की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।

इंदौर के लिए जान दे सकता हूं।

मीडिया से चर्चा करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर में मेरी जान बसती है। इंदौर ने मुझे बहुत कुछ दिया है। इंदौर के लिए मैं कुछ भी कर सकू, अपनी जान भी दे सकू तो मेरे लिए बहुत कम है। इंदौर में मेरा दिल बसता है। भले मैं विधानसभा क्षेत्र एक से चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन पूरे इंदौर के लिए काम करूंगा। अब तक मैं सिस्टम से बाहर था, अब मैं सिस्टम में वापसी कर रहा हूं।

राजनाथ जी ने दे दिया नया नाम।

विजयवर्गीय ने कहा कि राजनाथ सिंह हमेशा शिवराज सिंह को धोनी कहते हैं। आज उन्होंने मुझे नया नाम हार्दिक पांड्या दे दिया। उन्होंने कहा तुम ऑलराउंडर हो, संगठन के काम भी कर लेते हो, चुनाव भी लड़ लेते हो, आज तक कभी चुनाव हारे नहीं। यह उनका ख्याल है, उनके शब्दों के लिए राजनाथ जी का धन्यवाद भी देता हूं। जिस तरह से उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं को बूस्ट किया है, उससे लगता है कि आज का उनका जो भाषण था, वह विजय श्री का भाषण था। राजनाथ सिंह को ऊर्जा का केंद्र बताते हुए कहा कि वे उन्हें आशीर्वाद देने इंदौर आए थे। उनके अभिनंदन के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

चुनाव लड़ने नही दिल जीतने आता हूं।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर ने मुझे बहुत प्यार दिया है, मेरे पिता मिल में मजदूर थे। मेरी मां ने चुनाव लड़ने से मुझे मना कर दिया था। फिर भी मैंने पार्षद का चुनाव लड़ा था। गलती से वो चुनाव जीत गया, वही से ये यात्रा शुरू हुई, विधायक, महापौर, मंत्री और राष्ट्रीय महासचिव भी बना हूं। अब फिर से चुनाव लड़ रहा हूं। मैं चुनाव लड़ने नही दिल जीतने आता हूं।

कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता, संगठन के पदाधिकारी और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *