राजयोगिनी दादी जानकीजी के सान्निध्य में होगा ब्रह्माकुमारी विवि के इंदौर जोन का स्वर्ण जयंती समारोह

  
Last Updated:  December 18, 2019 " 04:04 pm"

इंदौर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि के इंदौर जोन की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन 21 और 22 दिसंबर को किया जा रहा है। इंदौर जोन की मुख्य क्षेत्रीय समन्वयक ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी ने बताया कि स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के लिये संस्थान की अंतरराष्ट्रीय प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकीजी इंदौर आ रहीं हैं।
हेमलता दीदी ने बताया कि 104 वर्षीय राजयोगिनी दादी जानकीजी 21 दिसंबर को संस्थान के इंदौर जोन के पलासिया स्थित ज्ञानशिखर ओम शांति भवन में नवनिर्मित ‘डिवाइन विस्डम स्पिरिचुअल आर्ट गैलरी’ का शुभारंभ करेंगी। इसी दिन शाम के सत्र में इंदौर जोन के संस्थापक ब्रह्माकुमार ओमप्रकाश भाईजी की चतुर्थ पुण्यतिथि पर योगांजलि कार्यक्रम होगा। इसके बाद इंदौर जोन के हॉस्टल ‘शक्तिनिकेतन’ का 36 वा वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा। दोनों कार्यक्रमों में राजयोगिनी दादी जानकीजी मौजूद रहेंगी।

22 दिसंबर को होगा मुख्य समारोह।

ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी ने बताया स्वर्ण जयंती समारोह का मुख्य कार्यक्रम रविवार 22 दिसंबर को जंजीरवाला चौराहा स्थित बास्केटबॉल स्टेडियम में आयोजित किया गया है। इसके तहत सुबह के सत्र में दादी जानकीजी के सान्निध्य में 20 ब्रह्माकुमारी बहनों का ईश्वरीय सेवा के लिए प्रभु समर्पण होगा। इस मौके पर महापौर मालिनी गौड़ और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी अतिथि के बतौर मौजूद रहेंगे। ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि की धार्मिक सेवा प्रभाग की राष्ट्रीय समन्वयक ब्रह्माकुमारी मनोरमा दीदी इस दौरान मुख्य वक्ता के रूप में अपने विचार रखेंगी।

सांस्कृतिक संध्या ‘आनंद सरगम’ की होगी प्रस्तुति।

22 दिसंबर को शाम के सत्र में संस्था द्वारा संचालित शक्तिनिकेतन ‘दिव्य जीवन कन्या छात्रावास’ के 36 वे वार्षिकोत्सव के तहत सांस्कृतिक संध्या ‘आनंद सरगम’ का आयोजन किया गया है। इस दौरान सांप- सीढ़ी (चमत्कारी नृत्य), कृष्ण लीला, जम्पिंग एंजिल, आदि प्रस्तुतियों के साथ ही राजयोगिनी दादी जानकीजी के जीवन चरित्र पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति भी दी जाएगी। कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी अतिथि के बतौर मौजूद रहेंगे।

तीन हजार प्रतिनिधि करेंगे शिरकत।

ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी ने बताया कि स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के लिए माउंट आबू स्थित मुख्यालय से 100 ब्रह्माकुमार भाई- बहन और मप्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व उड़ीसा से करीब तीन हजार प्रतिनिधि इंदौर आ रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *