राधिका ताम्हणकर ने दी भक्ति गीतों की सुरीली प्रस्तुति

  
Last Updated:  March 26, 2023 " 10:30 pm"

इंदौर : राजेंद्र नगर राम मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम जन्मोत्सव के तहत रविवार शाम पुणे की युवा गायिका पंडित हेमंत पेंडसे की सुशिष्या राधिका ताम्हणकर ने मराठी और हिंदी के प्रसिद्ध भक्ति गीतों, भजनों की प्रस्तुति से राम भक्ति की गंगा बहाकर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। आपके साथ युवा वादक सोपान बाकोरे ने तबले पर और रवि किल्लेदार ने हारमोनियम पर दमदार संगत की। विनिता लागू ने अपने सूत्र संचालन के माध्यम से श्रोताओं को भक्ति गीतों की उत्पत्ति की कथा बताई। उन्होंने महाराष्ट्र की संत परंपरा में भक्ति गीतों की महत्ता का वर्णन भी संचालन के दौरान किया।

कार्यक्रम की शुरुआत राधिका ने जय जय रामकृष्ण हरी के गजर के साथ की जिस पर श्रोताओं ने भी साथ दिया। इसके बाद आपने मराठी का लोकप्रिय राम भजन “राम जपु राम जपु” सुनाया । इसके बाद प्रसिद्ध नाट्य गीत “उगवला चंद्र” की प्रस्तुति दी जिसे श्रोताओं ने खासा पसंद किया। इसी कड़ी में मराठी के प्रसिद्ध अभंग “विष्णुमय जग वैश्नवांचा धर्म” की प्रस्तुति देते हुए पंडित भीमसेन जोशी और लताजी का गाया हुआ प्रसिद्ध राम भजन “राम का गुणगान करिए” सुनाकर वातावरण को पूर्णतः राममय बनाया। श्रोताओं के आग्रह पर राधिका ने विठ्ठल भजन “अवघे गरजे पंढरपुर” सुनाकर भजन के माध्यम से विठ्ठल महिमा का वर्णन किया। एक कृष्ण भजन भी राधिका ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का समापन राधिका ने पंडित जितेंद्र अभिषेकी के प्रसिद्ध भजन से किया जिसके बोल थे “इतना तो करना स्वामी जब प्राण तन से निकले”। राधिका को सुनने बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी श्रोता उपस्थित थे।

राम जन्मोत्सव के तहत श्रीराम मंदिर राजेंद्र नगर में सोमवार शाम 7.30 बजे युवाओं के लिए परिचर्चा का आयोजन रखा गया है । युवाओं के सपनो का राम राज्य विषय पर युवा अपने विचार व्यक्त करेंगे। कार्यक्रम में युवा उत्सव की राष्ट्रीय स्तर पर विजेता रही हर्षिता दवे और चित्रा गंधे का सम्मान किया जाएगा।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कपिल शर्मा शो के स्क्रिप्ट राइटर एकाग्र शर्मा रहेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *