कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ खड़े होने वाले नेता को पार्टी से निष्कासित किया जाएगा

  
Last Updated:  June 11, 2022 " 12:38 pm"

इंदौर : शहर कांग्रेस कमेटी इंदौर के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक गुलेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण एमटीएच कंपाउंड में आयोजित की गई।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी कांग्रेस कार्यकर्ता या पदाधिकारी, कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ उम्मीदवार के रूप में फॉर्म भरेगा और चुनाव लड़ेगा, उसे पार्टी 6 साल के लिए निष्कासित कर देगी।
सोशल मीडिया पर कोई भी कांग्रेसजन ऐसी कोई भी पोस्ट वायरल करेगा जिसमें कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचता है, उस पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस द्वारा अगर किसी भी पदाधिकारी की नियुक्ति की जाती है और उस नियुक्ति के खिलाफ किसी भी कांग्रेसी नेता या कार्यकर्ता द्वारा सार्वजनिक बयानबाजी या विरोध प्रदर्शन किया जाता है तो यह कृत्य भी अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।उस पर भी अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी। सदस्यों ने यह भी कहा कि अगर किसी कांग्रेस जन को किसी भी नियुक्ति से कोई विरोध है, तो वह पार्टी फोरम में आकर अपनी बात रख सकता है। उसे किसी भी मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक नहीं करें।

बैठक में सर्वानुमति से निर्णय लिया गया की आयोजित बैठकों में मंच पर वरिष्ठता का ध्यान ना रखना भी अनुशासनहीनता मानी जाएगी।कांग्रेस जन अपनी वरिष्ठता के आधार पर मंच पर उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्य रूप से पंडित कृपा शंकर शुक्ला,रमेश यादव उस्ताद,राजेश शर्मा,सुरेश मिंडा,राजेश चोकसे,केके यादव,श्याम सुंदर यादव,शकुंतला बड़े, पीडी अग्रवाल,अनिल शुक्ला,प्रेम खड़ायता,अभय वर्मा,अमन बजाज,इम्तियाज बेलिम, सत्यनारायण सलवाड़िया आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *