आईटीएफ मेन्स वर्ल्ड टेनिस टूर टूर्नामेंट 8 नवम्बर से इंदौर में

  
Last Updated:  November 6, 2021 " 11:54 pm"

इंदौर : मध्यप्रदेश टेनिस संघ द्वारा आयोजित 15 हजार डॉलर इनामी आईटीएफ मेन्स वर्ल्ड टेनिस टूर टूर्नामेंट में कई देशों के खिलाड़ी खेलने के लिए आ रहे है, वहीं इस अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रदेश के खिलाड़ियों को अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा।
भारतीय टेनिस संघ व मध्यप्रदेश टेनिस संघ के महासचिव अनिल धूपर ने बताया कि इंदौर टेनिस क्लब में 8 से 14 नवंबर तक हो रहे इस आईटीएफ मेन्स वर्ल्ड टेनिस टूर टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश के शीर्ष खिलाड़ी डेनिम यादव, नील गरुड़, राघव जयसिंघानी, यश यादव, तनिक गुप्ता भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। घरेलू मैदान पर इन खिलाड़ियों के लिए यह एक विशेष अवसर भी होगा। टूर्नामेंट में 9 नवंबर से मुख्य दौर के मुकाबले खेले जाएंगे, वहीं 7 व 8 नवंबर को क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले होंगे। क्वालीफाइंग दौर से मुख्य दौर में 6 खिलाड़ी प्रवेश करेंगे। क्वालीफाइंग दौर में 48 का ड्रॉ रहेगा। वहीं मुख्य दौर में 32 का तथा युगल में 16 का ड्रॉ रहेगा। इस टूर्नामेंट को संचालित करने के लिए महाराष्ट्र की शीतल अय्यर को रेफरी नियुक्त किया गया है।

एकल विजेता खिलाड़ी को मिलेंगे 2160 डॉलर और 10 पाइंट।

इस प्रतिष्ठित 15 हजार डॉलर इनामी टूर्नामेंट के लिए देश-विदेश के नामी खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है। इस टूर्नामेंट को जीतने पर एकल विजेता को 2160 डॉलर और 10 पाइंट मिलेंगे। उपविजेता को 1272 डॉलर व 6 पाइंट, सेमीफाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों को 753 डॉलर और 4 पाइंट तथा क्वार्टर फाइनल खेलने चाले खिलाड़ियों को 438 डॉलर और 2 अंक हासिल होंगे। जबकी युगल खिताब जीतने पर 930 डॉलर, उपविजेता जोड़ी को 540 डॉलर और सेमीफाइनल खेलने वालों को 324 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *