रिलायंस की कमान अब नई पीढ़ी के हाथों में..

  
Last Updated:  August 29, 2023 " 01:37 pm"

ईशा, आकाश और अनंत रिलायंस के बोर्ड में शामिल।

नीता अंबानी का इस्तीफा, अब स्थायी आमंत्रित सदस्य रहेंगी।

मुकेश अंबानी अगले पांच वर्षों तक चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बने रहेंगे।

आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन मेरी प्राथमिकताओं में शामिल- मुकेश अंबानी

नई दिल्ली : अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के निदेशक मंडल यानी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल कर लिया गया है। वहीं नीता अंबानी ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस फैसले पर रिलायंस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मुहर लगा दी है। रिलायंस की वार्षिक आमसभा में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसकी जानकारी दी। मुकेश अंबानी अगले पांच वर्षों तक चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बने रहेंगे।

एक टीम के रूप में काम करेंगे ईशा, आकाश और अनंत।

बोर्ड में हुए फेरबदल पर मुकेश अंबानी ने कहा, “बोर्ड की बैठक में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक मंडल में शामिल करने की सिफारिश की गई। मैं गर्व से कह सकता हूं कि उन्होंने समर्पण, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से यह उपलब्धियां हासिल की हैं। अन्य निदेशकों के साथ मिलकर, वे रिलायंस समूह को नेतृत्व देने और हमारे सभी व्यवसायों का मार्गदर्शन करने के लिए एक टीम के रूप में काम करेंगे।“

स्थायी आमंत्रित सदस्य बनीं रहेंगी नीता अंबानी।

उधर नीता अंबानी ने रिलायंस के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। वह रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष बनी रहेंगी और इस भूमिका में वह बोर्ड में स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में सभी बोर्ड बैठकों में भाग लेंगी।

नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करेंगे मुकेश अंबानी।

मुकेश अंबानी ने अपने लिए तय जिम्मेदारियां का जिक्र करते हुए कहा कि वे रिलायंस की अगली पीढ़ी के नेतृत्व को तैयार करेंगे। खासकर आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन उनकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं। ताकि वे सामूहिक नेतृत्व प्रदान कर सकें और आने वाले दशकों में रिलायंस को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *