रेलवे स्टेशन पर लगाई गई लिफ्ट का लोकार्पण

  
Last Updated:  July 20, 2019 " 01:47 pm"

इंदौर: पश्चिम रेलवे के प्रमुख स्टेशन इंदौर को मोडल स्टेशन के रूप में विकसित करने के प्रयास रेलवे प्रशासन कर रहा है। इसके तहत सौंदर्यीकरण के साथ पेड़- पौधे भी लगाए जा रहे हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए एस्केलेटर के बाद अब लिफ्ट भी लगा दी गई है। शनिवार को सांसद शंकर लालवानी और महापौर मालिनी गौड़ ने शिलालेख का अनावरण करने के साथ फीता काटकर लिफ्ट का लोकार्पण किया। डीआरएम सुनकर सहित रेलवे के अन्य अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहे।

2 करोड़ की लागत से लगाई है लिफ्ट।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि स्टेशन के चारों प्लेटफार्म पर यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लगाई गई है। इनपर 2 करोड़ की लागत आई है। उनका कहना था कि इंदौर की रेल सुविधाओं को लेकर वे संसद में भी बात रख चुके हैं। रेल मंत्री से भी वे लगातार संपर्क में हैं।

कचरा निपटान यूनिट का भी किया शुभारम्भ।

सांसद शंकर लालवानी और महापौर मालिनी गौड़ ने कोचिंग डिपो के पास स्थापित कचरा निपटान यूनिट का भी शुभारम्भ किया। अब रेलवे स्टेशन पर निकलने वाले कचरे का निपटान इस यूनिट में हो सकेगा। इससे स्टेशन परिसर पहले से ज्यादा साफ- सुथरा रहने के साथ स्वच्छता में भी अग्रणी स्थान पा सकेगा। इस यूनिट की स्थापना में 8 लाख रुपए का खर्च आया है।

खाली जगह में लगाए जा रहे पौधे।

रेलवे स्टेशन परिसर और प्लेटफार्म को साफसुथरा बनाने के साथ हराभरा और खूबसूरत भी बनाया जा रहा है। प्लेटफार्म और पटरियों के पास खुली जगह पर पौधे लगाए जा रहे हैं। सुंदरता बढ़ाने के लिये हरियाली के बीच विभिन्न भावमुद्राओं में कठपुतली नुमा मूर्तियां भी लगाई गई हैं। लिफ्ट के लोकार्पण के बाद सांसद शंकर लालवानी और महापौर मालिनी गौड़ ने हरियाली और सौंदर्यीकरण के इस कार्य को देखा और सराहा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *