लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, पटरी पर फंसे लोडिंग वाहन को घसीट ले गई ट्रेन

  
Last Updated:  December 13, 2020 " 10:04 am"

इंदौर : शुक्रवार रात लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होते- होते टल गया। पटरी पर फंसे लोडिंग वाहन को भोपाल से आ रही इण्टरसिटी ट्रेन काफी दूर तक घसीटते हुए ले गई। राहत की बात ये रही इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। सभी यात्री सुरक्षित रहे। हालांकि इस घटना से ट्रेन अवश्य लगभग दो घंटे लेट हो गई।

पटरी से लोडिंग वाहन निकालने का किया था प्रयास।

बताया जाता है कि ये घटना रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर घटित हुई। सफेद रंग के बोलेरो पिकअप लोडिंग वाहन ( MP- 9 GG- 3812) के चालक ने प्लेटफार्म क्रमांक 1 के पास पटरी पर अपना वाहन कूदा कर निकालने का प्रयास किया। इस कवायद में वाहन पटरी पर फंस गया। इस बीच भोपाल से आ रही इंटरसिटी ट्रेन उसी पटरी पर आ गई। ट्रेन आती देख बोलेरो वाहन चालक भाग खड़ा हुआ। पटरी पर लोडिंग वाहन देखकर ट्रेन के चालक ने स्पीड कम कर ब्रेक लगाया, बावजूद इसके ट्रेन लोडिंग वाहन को करीब 166 मीटर तक घसीटते हुए ले गई।

नहीं हुई कोई जनहानि।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। न ही ट्रेन के किसी यात्री को कोई चोट आई। ट्रेन भी पटरी से नहीं उतरी अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
पीआरओ जितेंद्र कुमार के मुताबिक हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी- कर्मचारी और रेलवे पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पंचनामा बनाकर क्षतिग्रस्त लोडिंग वाहन को पटरी से हटाकर जब्त कर लिया गया। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ रेल सीमा में अवैध रूप से प्रवेश करने, रेल यातायात को बाधित करने और रेल यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालने को लेकर प्रकरण दर्ज किया गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *