लता मंगेशकर ऑडिटोरियम का इसी सप्ताह होगा लोकार्पण

  
Last Updated:  October 4, 2023 " 12:09 am"

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने ऑडिटोरियम का किया निरीक्षण।

शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिए निर्देश।

अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है राजेंद्र नगर के समीप निर्मित यह ऑडिटोरियम।

इंदौर : आईडीए द्वारा योजना क्रमांक 97 भाग 4 में राजेंद्र नगर के पीछे की ओर नर्मदा चौराहे के पास बनाया जा रहा लता मंगेशकर ऑडिटोरियम लगभग पूर्णता की ओर है। आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने बताया कि इसका यथा संभव लोकार्पण आचार संहिता के पूर्व किया जाना प्रस्तावित है।

चावड़ा ने सोमवार को ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया और शेष रहे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर पी अहिरवार ,कंसल्टेंट अतुल शेठ सहित प्राधिकरण के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है 12 सौ सीट का यह ऑडिटोरियम।

चावड़ा ने बताया कि 1200 सीट क्षमता का यह ऑडिटोरियम इंदौर शहर की संस्कृतिक गतिविधियों को नए आयाम देने में सहयोगी साबित होगा। यह ऑडिटोरियम तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जिसमें टू व्हीलर ,फोर व्हीलर वाहनों की अलग पार्किंग , सुंदर परिसर के साथ उच्च क्वालिटी का साउंड एवं अन्य स्टेज सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

लताजी पर केंद्रित आर्ट गैलरी का भी किया गया है निर्माण।

ऑडिटोरियम में लता जी के जीवन को प्रदर्शित करते हुए एक आर्ट गैलरी का भी निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त संपूर्ण वातानुकूलित हाल में आधुनिकतम बैठक व्यवस्था, ग्रीन रूम व्यवस्था, महत्वपूर्ण व्यक्तियों के लिए पृथक से रूम आदि का भी समावेश है।

आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने बताया की इस ऑडिटोरियम के बन जाने से पश्चिम क्षेत्र की एक बड़ी मांग पूरी हो सकेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *