लद्दाख पुलिस को यातायात प्रबन्धन की ट्रेनिंग देने पर सम्मानित हुए रणजीत सिंह

  
Last Updated:  April 7, 2022 " 05:32 pm"

इन्दौर : अपनी अनूठी यातायात प्रबन्धन शैली के कारण देश- विदेश में चर्चित इंदौर पुलिस के यातायात कर्मी रणजीत सिंह लद्दाख ट्रैफिक पुलिस को प्रशिक्षित करने के बाद इंदौर लौट आए हैं।
देश के सीमावर्ती प्रदेश लद्दाख में पर्यटन सीजन के दौरान आने वाली यातायात संबंधी समस्याओं से निपटने एवं लद्दाख के पुलिसकर्मियों को यातायात के गुर सिखानें के लिए, लद्दाख यातायात पुलिस अधीक्षक मोहम्मद रफी गिरी द्वारा पुलिस कमिश्नर इन्दौर शहर हरिनारायणचारी मिश्र को अधिकारिक पत्र लिखा गया था। पत्र में यातायात पुलिसकर्मी रणजीत सिंह को 05 दिनों के लिए लद्दाख भेजनें की बात लिखी थी। पुलिस कमिश्नर इन्दौर के आदेश एवं अति पुलिस आयुक्त इन्दौर शहर (अपराध एवं मुख्यालय) राजेश हिंगनकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त यातायात महेशचंद्र जैन द्वारा रणजीत सिंह को लद्दाख भेजा गया था।

5 दिन तक दी ट्रेनिंग।

रणजीत सिंह द्वारा लद्दाख पहुंचकर वहां के पुलिसकर्मियों को 05 दिन की यातायात संबंधी ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान लद्दाख पुलिसकर्मियों को यातायात के गुर सिखाए और यातायात संभालनें के दौरान आने वाली कठिनाईओं के समाधान के बारे में भी जानकारी दी गई।

लद्दाख पुलिस ने किया सम्मानित।

लद्दाख पुलिसकर्मियों को यातायात संबंधी जानकारी देने एवं यातायात के गुर सिखाने के लिए लद्दाख पुलिस के एडीजी एस एस खंडारे द्वारा प्रशस्ति पत्र, शील्ड एवं शॉल भेंट कर रणजीत सिंह का सम्मान किया गया। साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी को 5000 रूपयें के कैश रिवार्ड के लिए लेटर भी भेजा गया।

मध्यप्रदेश पुलिस के लिए यह सम्मान की बात है कि इन्दौर पुलिस के यातायात पुलिसकर्मी रणजीत सिंह द्वारा दुसरे प्रदेश मे जाकर यातायात के गुर सिखाए गए और उन्हें इसके एवज में सम्मानित किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *