लाखों मतों से जीतेगा बीजेपी का महापौर प्रत्याशी, मुस्लिम समाज का भी मिलेगा समर्थन – विजयवर्गीय

  
Last Updated:  June 19, 2022 " 08:11 pm"

इंदौर : पुष्यमित्र भार्गव के रूप में बीजेपी ने महापौर पद के लिए बेहद संजीदगी वाले पढ़े- लिखे नौजवान को टिकट दिया है।उनकी सोच राष्ट्रवादी विचारधारा से परिपूर्ण है। उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन का महत्वपूर्ण समय नॉट ईस्ट में देश सेवा के लिए दिया है। उस समय वहां घुसपैठ की समस्या बेहद विकराल हुआ करती थी। इंदौर के विकास को वर्ष 2000 के बाद जो गति मिली है उसे पुष्य मित्र आगे बढ़ाएंगे। अभी जो छोटी – मोटी समस्याएं रह गई हैं, उन्हें भाजपा की परिषद बनने पर दूर कर दिया जाएगा।
ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही। वे रविवार को बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव लाखों मतों से जीतेंगे और निगम परिषद में भी बीजेपी का बहुमत होगा।

घोषणा पत्र बनाने में जनता से लिए जा रहे सुझाव।

कैलाश विजय वर्गीय ने बताया कि भाजपा शीघ्र अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। इसके लिए जनता से ऑनलाइन सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। अभी तक 450 सुझाव मिल चुके हैं। कैलाश जी के मुताबिक इंदौर मैं सबसे बड़ी चुनौती ट्रैफिक को सुधारने की है। बीजेपी की परिषद का गठन होने पर हम सब बैठकर ट्रैफिक व्यवस्था सहित इंदौर की अन्य समस्याओं के निराकरण को लेकर कार्ययोजना बनाएंगे।

मुस्लिम समाज का समर्थन बीजेपी को मिलेगा।

यह पूछे जाने पर की इस बार मुस्लिम समाज से किसी को भी भाजपा ने टिकट नहीं दिया, इस पर कैलाश विजयवर्गीय का कहना था कि टिकट वितरण के समय यह देखा जाता है कि कौन सा उम्मीदवार जीत सकता है, इसके लिए प्रोफेशनल एजेंसी से भी सर्वे करवाया जाता है। मुस्लिम समाज से किसी को टिकट नहीं देने का यहां अर्थ कदापि नहीं है कि भाजपा के लिए मुस्लिम समाज की अहमियत कम है। मुस्लिम समाज के लोग भी बड़ी तादाद में भाजपा को समर्थन देते हैं। हमें उम्मीद है कि मुस्लिम वार्डों से भी भाजपा के उम्मीदवारों को विजय हासिल होगी।

जीतने योग्य दावेदारों को दिया गया है मौका।

टिकट वितरण में गाइडलाइन का पालन नहीं होने के सवाल पर विजय वर्गीय का कहना था कि कुछ हद तक गाइडलाइन का पालन किया गया है लेकिन अंततः देखा यही जाता है कि जीतने योग्य प्रत्याशी कौन हो सकता है, उसी को चुन कर टिकट दिया गया है।

आपराधिक पृष्ठभूमि के प्रत्याशी को लेकर टिप्पणी से बरता परहेज।

आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को टिकट दिए जाने के सवाल पर विजयवर्गीय का कहना था कि वे इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते पर जिन्हें भी टिकट दिया गया है वह पार्टी के अच्छे कार्यकर्ता हैं। उम्मीद है कि उन्हें जनता का समर्थन और मत मिलेगा।

शहर के विकास में नहीं आएगी संसाधनों की कमी।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहां की भाजपा के पूर्व के सभी महापौरो ने अच्छा काम किया और शहर के विकास को गति दी। जब वह मेयर थे तब वित्तीय संसाधनों की कमी थी। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। बाद में जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। अब केंद्र और प्रदेश दोनों में भाजपा की सरकार है, ऐसे में वित्तीय संसाधनों की कमी नहीं आएगी और शहर तेजी से विकास की ओर अग्रसर होगा। इसी के साथ उन्नत टेक्नोलॉजी का लाभ भी शहर को आगे ले जाने में होगा।

अटलजी ने छोटे शहरों के विकास पर दिया था ध्यान।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अटलजी ने प्रधानमंत्री रहते इंदौर और इससे भी छोटे उज्जैन जैसे शहरों के विकास के लिए वित्तीय संसाधन उपलब्ध करवाने की पहल की थी। इसके पहले केवल मेट्रो शहरों को ही केंद्र से मदद मिलती थी। अब सरकार कोई भी हो नगरीय विकास को लेकर संसाधन उपलब्ध कराना उसकी जिमेदारी है।

विजयवर्गीय ने दावा किया कि बीजेपी के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव लाखों मतों से चुनाव जीतेंगे और निगम परिषद में भी बीजेपी का भारी बहुमत होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *