लाता दीदी के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक, शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्कार

  
Last Updated:  February 6, 2022 " 02:47 pm"

मुम्बई : सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुम्बई के शिवाजी पार्क में किया जाएगा। पीएम मोदी भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने मुम्बई पहुंच रहे हैं। लताजी के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया गया है। इस बीच उनके पेडर रोड स्थित निवास पर राजनीति, संगीत, बॉलीवुड और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है। आम हो या खास हर कोई लताजी को याद करके शोकाकुल हो रहा है।

ऑर्गन फेलियर बनीं मौत की वजह।

बताया जाता है कि मल्टीपल ऑर्गन फेलियर (Multiple organ failure) की वजह से लताजी की मौत हुई। डॉक्टरों के मुताबिक यह ऐसी बीमारी है जिसमें मरीज के शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ जाता है। इससे शरीर में सूजन आ जाती है और खून के थक्के भी बनने लगते हैं। इसमें शरीर के अंगों को पर्याप्त ऑक्सीजन और पोषण नहीं मिल पाता है।

कोरोना संक्रमण के साथ था निमोनिया।

बताया जा रहा है कि लता मंगेशकर को कोरोना संक्रमण के साथ निमोनिया भी था। डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना और निमोनिया दोनों स्थितियां फेफड़ों को बुरी तरह प्रभावित करती हैं।

2019 में भी हुई थी सांस लेने में तकलीफ।

जानकारी के मुताबिक लता दीदी को साल 2019 में नवंबर महीने में भी सांस लेने में तकलीफ हुई थी। तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि, सेहत में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *