लोकोपकार वेलफेअर सोसायटी ने गरीबों के लिए शुरू की मां पराम्बा भोजन प्रसादी सेवा

  
Last Updated:  April 24, 2021 " 07:33 pm"

इंदौर : लोकोपकार सेवा वाटिका वेलफेयर सोसायटी की ओर से शहर में मां पराम्बा भोजन प्रसादी सेवा का शुभारंभ किया गया है। इसका लाभ ऐसे लोगों को मिल सकेगा, जिनके पास जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण रोजगार अथवा जीविका चलाने के लिए अन्य कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं रह गई हैै अथवा जिनके परिवार में रोजगार के कोई साधन उपलब्ध नहीं है।
सोसायटी की अध्यक्ष डाॅ. अदिति सिंघल ने बताया कि विद्याधाम के महामंडलेश्वर स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती, एमफार सेवा के स्वामी एश्वर्यानंद सरस्वती और विधायक आकाश विजयवर्गीय की प्रेरणा से यह योजना शुरू की गई है।

इनसे किया जा सकता है संपर्क।

जरूरतमंद लोग सोसायटी के विनोद सिंघल से 92291 71880, अमित गौतम से 99260 64311, जयदीप नामदेव से 91119 41114 और आवेश राठौर से 96173 76832 पर संपर्क कर अपने घर के सदस्यों की संख्या (जिन्हे भोजन की जरूरत है), पूरा पता, लेंडमार्क आदि की जानकारी देकर घर बैठे भोजन के पैकेटस बुलवा सकते हैं। यह योजना पूरी तरह नि: शुल्क है। पहले दिन शहर की विभिन्न झुग्गी बस्तियों में भोजन सेवा का श्रीगणेश किया गया। छावनी हाट मैदान, बंगाली क्लब के पास, जूनी इंदौर, चंद्रभागा आदि क्षेत्रों में 120 पैकेटस का वितरण घर घर जा कर किया गया। इसमें जगदीश गुप्ता, नरसिंह यादव, सुनील मालवीय, पिंकी खंडेलवाल एवं कार्तिक प्रजापत की सेवाएं उल्लेखनीय रही। यह सेवा 30 अप्रैल तक जारी रहेगी।
डाॅ. सिंघल के अनुसार भोजन के पैकेटस की जरूरत की सूचना सुबह 10 बजे के पूर्व देना होगी। यह सेवा शहर के सभी क्षेत्रों में शुरू की जाएगी, लेकिन फिलहाल इसका क्रियान्वयन झुग्गी बस्तियों में किया जा रहा है जहां के कई परिवार लाॅकडाऊन के कारण दो जून की रोटी से भी वंचित हो गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *