शहीद भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु को अर्पित किए गए श्रद्धासुमन

  
Last Updated:  March 25, 2024 " 11:22 am"

शहर की पांच हस्तियों का किया गया सम्मान।

इंदौर : भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव भारत के वे सच्चे सपूत थे, जिन्होंने देशप्रेम को अपने प्राणों से भी अधिक महत्व दिया और मातृभूमि के लिए अपनी जान न्यौछावर कर गए। देश की आजादी के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों को हंसते-हंसते न्यौछावर करने वाले इन तीनों वीर सपूतों का 93वां शहीद दिवस श्री गीतारामेश्वरम् ट्रस्ट एवं नेताजी सुभाष मंच द्वारा मनाया गया। रीगल तिराहा स्थित इंडियन कॉफी हाउस में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में शहीदों की शहादत को नमन करने के साथ शहर की पांच हस्तियों को सम्मानित भी किया गया।

यह जानकारी देते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद सत्यनारायण पटेल और नेताजी सुभाष मंच के अध्यक्ष मदन परमालिया ने बताया कि समाजसेवा के क्षेत्र में योगदान देने वालों में डॉ. अर्चना श्रीवास्तव, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र, समाजसेवी राजेन्द्र बावेल जैन, समाजसेवी गोविंद राठौर, शिक्षा के क्षेत्र में विगत 32 वर्षों से सेवा कार्य के लिए राजेन्द्र चंदेल एवं आजाद हिंद फौज के सैनानी केशव राव कामले के पुत्र श्याम कामले को इस मौके पर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सत्यनारायण पटेल ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी की के कारण ही आज हम अजादी की खूली हवा में सास ले पा रहे हैं। इसलिए शहीदों का स्मरण करते रहना चाहिए।

रघु परमार ने भी भारत के सच्चे वीर सपूत भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रध्दांजलि अर्पित की। सभी सम्मानित विभूतियों ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किए।

पद्मश्री जनक पलटा ने सम्मानित प्रतिभाओं को अपनी ओर से शुभकामनाए व बधाई प्रेषित की।

विनोद सत्यनारायण पटेल, चेतन चौधरी, राहुल पटेल, गौरव पटेल, गणेश वर्मा, नरेन्द्र सूर्यवंशी, जगमोहन, अजित कुमार जैन,उमाशंकर रायकवार, जगन विनसोर, संगीता वाधवानी, विजय तिल्वै,अमित लोदवाल,किशोर करोसिया,बंसत तरवाडे,सतीश बाबा,अशोक जारवाल,दीपक कुमरावत,मिथिलेश जोशी,अनिल आजाद सहित कई गणमान्य जन इस अवसर पर मौजूद रहे।
कार्यक्रम का संचालन मदन परमालिया ने किया।आभार गणेश वर्मा ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *