हितग्राही सम्मेलन में लाडली बहनाओं की उमड़ी भारी भीड़

  
Last Updated:  June 9, 2023 " 05:44 pm"

केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश और महाराष्ट्र के मंत्री मुनगंटीवार ने लाड़ली बहना योजना के लिए मुख्यमंत्री चौहान की सराहना की।

इंदौर : इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र के तहत मांगलिया में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया। मध्यप्रदेश और केंद्र सरकार की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही यहाँ मौजूद थे। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश, महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुगनंटीवार ने मध्यप्रदेश में आम आदमी के हित में चलायी जा रही हितग्राहीमूलक कल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार की सराहना करते हुए साधुवाद दिया। हितग्राही सम्मेलन में प्रदेश के गृह तथा इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट भी विशेष रूप से मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने की लाडली बहना योजना की सराहना।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। भारत, दुनिया के बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। आने वाले समय में भारत का गौरव और अधिक बढ़ेगा। सोमप्रकाश ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लाने के लिए सराहना करते हुए कहा कि यह योजना देश में अपने तरह की पहली और अनूठी योजना है। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह योजना बेहद मददगार होगी।

मप्र के सीएम शिवराज बधाई के पात्र।

महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुगनंटीवार ने लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना के लिये मध्यप्रदेश सरकार और विशेषकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी और उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में हितग्राहियों को देखकर आत्मिक संतोष हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह भीड़ साबित कर रही है कि योजनाओं का कितने बेहतर तरीके क्रियान्वयन हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने सोमप्रकाश और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इस अवसर पर उपस्थित सभी हितग्राहियों को उनकी उपस्थिति के लिए प्रणाम किया। सिलावट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में देश निरंतर प्रगति के नए आयाम छू रहा है। अनेक क्रांतिकारी निर्णयों से भारत के नागरिक खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मंत्री सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लगातार गरीबों, आम आदमी और समाज के कमज़ोर वर्गों के लिए योजनाएं बनाकर उनका बख़ूबी क्रियान्वयन कर रही है। सम्मेलन में बड़ी संख्या में हितग्राही आए इससे कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया पंडाल भी छोटा पड़ गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *