लोकोपकार सेवा वाटिका मरीजों के परिजनों को बांट रही भोजन के पैकेट

  
Last Updated:  April 26, 2021 " 03:14 pm"

इंदौर : कोरोना महामारी की विकरालता ने शहर के अनेक परिवारों में हाहाकार मचा रखा है। अनेक परिवार अस्पतालों में भर्ती मरीजों की देखभाल के लिए कई दिनों से अस्पतालों के बाहर खुली हवा में डेरा डाले हुए है। पैसा देने के बावजूद इन्हे भोजन नसीब नहीं हो पा रहा है। ऐसे मरीजों के परिजनों के लिए लोकोपकार सेवा वाटिका वेलफेयर सोसायटी ने सब्जी पूड़ी बांटने की सेवा शुरू की है। इसे मां पराम्बा भोजन प्रसादी सेवा नाम दिया गया है।
सोसायटी की अध्यक्ष डाॅ. अदिति सिंघल ने बताया कि विद्याधाम के महामंडलेश्वर स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती, एमफार सेवा के स्वामी एश्वर्यानंद सरस्वती तथा विधायक आकाश विजयवर्गीय की प्रेरणा से यह योजना शुरू की गई है। इस योजना का लाभ ऐसे लोगों को मिल सकेगा, जो अपने परिजन के उपचार हेतु शहर के किसी हाॅस्पिटल के बाहर डेरा डाले हुए हैं। पिछले दो दिनों से शहर की झुग्गी बस्तियों में भोजन पैकेटस वितरण के बाद रविवार से अस्पतालों के बाहर रहने वाले परिजनों को भोजन पैकेट देने का सिलसिला शुरू किया गया है। एमवाय हाॅस्पिटल में सेवाएं दे रहे पुलिस कर्मियों को भी भोजन पैकेटस दिए गए। इसके बाद गीताभवन हाॅस्पिटल, मयंक हाॅस्पिटल, मेडिकेयर, एमिनेंट, मयूर, सांईकृपा, बाम्बे हाॅस्पिटल, गुरूजी न्यास एवं अग्रवाल हाॅस्पिटल, बापट हाॅस्पिटल, बारोड़ हाॅस्पिटल, राजश्री अपोलो यूनिक आदि अस्पतालों के बाहर रहने वाले परिजनों के बीच 500 पैकेटस का वितरण किया गया। सोसायटी की ओर से इस सेवा कार्य में कार्तिक प्रजापत, जगदीश गुप्ता, नरसिंह यादव, सुनील मालवीय, पिंकी खंडेलवाल आदि की सेवाएं उल्लेखनीय रही। यह सेवा 30 अप्रैल तक जारी रहेगी।
भविष्य में सीएचएल अपोलो हास्पिटल 2, डीएनएस हाॅस्पिटल एलआईजी चैराहा, मदरलेंड हाॅस्पिटल, भंडारी हाॅस्पिटल, ज्योति हाॅस्पिटल, लाईफ केयर हाॅस्पिटल, राजश्री अपोलो, बाम्बे हाॅस्पिटल, यूनिवर्सल हाॅस्पिटल सहित शहर के सभी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भोजन पैकेटस उपलब्ध कराए जाएंगे। इनके अलावा बहुमंजिला भवनों मंे रहते हुए कोरोना पाजिटीव मरीजों के परिजनों के लिए भी कुछ स्थानों पर भोजन सेवा की जाएगी। जिन परिवारों में कोरोना के कारण मृत्यु हुई है और जहां भोजन बनाने की व्यवस्था नहीं है, वहां भी भोजन के पैकेटस भिजवाए जाएंगे।
जिन लोगों को हाॅस्पिटल के बाहर प्रतिदिन भोजन की जरूरत है, वे सोसायटी के विनोद सिंघल से 92291 71880, अमित गौतम से 99260 64311, जयदीप नामदेव से 91119 41114, आवेश राठौर से 96173 76832 पर संपर्क कर अपने सदस्यों की संख्या (जिन्हे भोजन की जरूरत है), हाॅस्पिटल का पूरा पता, लेंडमार्क आदि की जानकारी सहित सूचना दे कर भोजन के पैकेटस बुलवा सकते हैं। यह योजना पूरी तरह निशुल्क रहेगी। डाॅ. अदिती सिंघल के अनुसार भोजन के पैकेटस की जरूरत की सूचना सुबह 10 बजे के पूर्व देना होगी। भोजन का निर्माण जेलरोड़ स्थित महाकाल परिसर में किया जा रहा है जहां सबसे पहले भगवान महांकाल को भोग लगाकर विश्व को कोरोना से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना के बाद वितरण का काम शुरू किया जाता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *