लोहा व्यापारी पर जानलेवा हमला कर 10 लाख की लूट करने वाले आरोपी पकड़ाए

  
Last Updated:  December 30, 2022 " 06:41 pm"

आरोपीगणों से कुल 8 लाख 60 हजार रुपये नकद, 01 लैपटाप ,01 आईफोन,01 सैमसंग मोबाइल, 02 मोटरसाईकिल व 01 बुलेट की गई जब्त।

आरोपीगण व्यापारियों के दुकान बंद कर घर जाते समय करते थे लूट।

आरोपियों ने अन्य दो वारदातें कारित करना भी कबूला।

इंदौर : क्राइम ब्रांच ने पांच दिन पूर्व लोहा व्यापारी के साथ हुई 10 लाख रुपए की लूट की घटना का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई अधिकांश राशि भी बरामद कर ली है।

ये था पूरा मामला।

दिनांक 24/12/2022 को रात करीब 9.30 बजे हाथीपाला के एक व्यापारी शाहनवाज अपनी दुकान बंद कर नसिया रोड से अपने घर जा रहे थे,उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार अज्ञात आरोपियों ने शहनवाज को रोका और चाकू व ब्लैड से हमला कर 10 लाख रुपए और एक लैपटाप लूट लिया था। हमले में व्यापारी शाहनवाज गंभीर रुप से घायल होकर अस्पताल में भर्ती हुआ था। इस जानलेवा हमले और लूट की रिपोर्ट थाना छोटी ग्वालटोली में दर्ज हुई थी।

डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल और डीसीपी जोन – 3 धर्मेंद्र भदौरिया ने बताया कि वारदात की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच इन्दौर पुलिस की टीम द्वारा स्नैचिंग,लूट, डकैती के आरोपियों की धरपकड़ कर इस संबंध में पूछताछ की जा रही थी।घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। आरोपियों का सुराग देने वालों को 30 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की गई थी। जिन इलाको में आरोपीगणों के होने का संदेह था उन इलाकों में जगह जगह क्राइम ब्रांच ने मुखबिर लगाए थे।
इसी अनुक्रम में शुक्रवार तड़के गौरी नगर इलाके में मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ संदिग्ध लोग जो संभवतः लुटेरे हैं तथा किसी घटना को अंजाम देने की नीयत से आई.टी.आई गौरी नगर के पास इकठ्ठे हैं। उक्त सूचना पर तत्काल क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। वहां पांच लड़के मिले उन्हे घेराबंदी कर पकड़ा गया।

डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपने नाम (1). अमित पिता राजकुमार बंशीवाल उम्र 22 साल निवासी 180 कुलकर्णी का भट्टा इंदौर (2). आयुष उर्फ गोलू उर्फ मॉडल पिता संदीप सिंह उम्र 18 साल निवासी न्यू गौरी नगर इन्दौर (3). सीताराम पिता रमेश चौरसिया उम्र 20 साल निवासी मकान नं. 58 आदिनाथ नगर थाना हीरा नगर इन्दौर (4).प्रथम पिता जितेन्द्र यादव उम्र 20 साल निवासी 1237 A न्यू गौरी नगर इंदौर होना बताए। एक आरोपी नाबालिग होना बताया।

लूट की अन्य वारदातें भी कबूली।

आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने शहर में पिछले 5-6 दिनों में सिलसिलेवार लुट करना कबूला। दिनांक 28/12/2022 को थाना कोतवाली के सियागंज रोड पर रात करीब 10 बजे एक व्यापारी लालता प्रसाद शुक्ला का रुपयों से भरा बैग भी 03 अज्ञात आरोपियो द्वारा लूट लिया गया था जिसमें करीब 20 हजार रुपये और अन्य सामग्री थी। आरोपियों द्वारा दिनांक 24/12/2022 को थाना मल्हारगंज क्षेत्र में व्यापारी पर मिर्जी पाउडर डालकर लूट का प्रयास प्रयास भी किया गया था। दोनों घटनाओं की एफआईआर स्बंधित थानों में दर्ज है।

ये माल हुआ बरामद।

डीसीपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से कुल 8 लाख 60 हजार नकद, 1 लैपटॉप, 1 आईफोन, 1 सैमसंग मोबाइल, 2 मोटरसाइकिल और 1बुलेट जब्त की गई।

आरोपी जल्दी पैसा कमाने और अपने शौक पूरे करने के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक आरोपियों ने अपनी गैंग बना ली थी और रेकी कर वारदातों को अंजाम देते थे। उनसे आगे पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *