वरिष्ठ बीजेपी नेता और समाजसेवी विष्णुप्रसाद शुक्ला का निधन

  
Last Updated:  August 25, 2022 " 06:24 pm"

इंदौर : बीजेपी के वरिष्ठ नेता, समाजसेवी और सर्वब्राह्मण समाज के मार्गदर्शक पंडित विष्णुप्रसाद शुक्ला बड़े भैया का गुरुवार शाम निधन हो गया। उन्होंने बाणगंगा मेनरोड स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। वे 86 वर्ष के थे।

स्व. बड़े भैया के दो पुत्र राजेंद्र शुक्ला और विधायक संजय शुक्ला हैं। विधायक संजय शुक्ला भोपाल में थे। पिता विष्णुप्रसाद शुक्ला के निधन का समाचार मिलते ही वे इंदौर के लिए रवाना हो गए। उनके आने के बाद स्व. बड़े भैया के अंतिम संस्कार की तारीख व समय तय होगा। इस बीच बड़े भैया के निधन की खबर वायरल होते ही बीजेपी, कांग्रेस के नेता, परिचित, रिश्तेदार उनके अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि देने पहुंचने लगे थे।

मुख्यमंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने जताया शोक।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता विष्णुप्रसाद शुक्ला के देवलोक गमन पर पार्टी के तमाम नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, बीजेपी के प्रदेश वार्ताकार जेपी मूलचंदानी सहित अन्य नेताओं ने विष्णुप्रसाद शुक्ला के निधन को पार्टी और समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित कांग्रेस के प्रादेशिक व स्थानीय नेताओं ने भी विष्णुप्रसाद शुक्ला के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं।

1937 में जानापाव के निकट ग्राम जामली में विष्णुप्रसाद शुक्ला का जन्म हुआ था। इंदौर आने के बाद उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर कारोबार शुरू किया उसे बढ़ाया और शहर में अलग पहचान बनाई। पहले जनसंघ और बाद में भारतीय जनता पार्टी के शुरुआती दौर में जब उसका कोई झंडा उठाने वाला नहीं था, बड़े भैया ने पार्टी को सहारा दिया और आगे बढ़ाया।विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 से उन्होंने विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था पर तब के दिग्गज कांग्रेसी नेता सुरेश सेठ ने उन्हें हरा दिया था। ग्रामीण क्षेत्र खासकर सांवेर की राजनीति में उनका लंबे समय तक खासा दखल रहा। सामाजिक कार्यों में भी वे हमेशा सक्रिय रहे। ब्राह्मण समाज के वे आधार स्तंभ माने जाते थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *