रॉबर्ट नर्सिंग होम का होगा उन्नयन, ऑक्सीजन युक्त होंगे सभी बेड, आईसीयू में बढ़ेंगी सुविधाएं

  
Last Updated:  September 17, 2021 " 09:47 pm"

इंदौर : शहर के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित रॉबर्ट नर्सिंग होम का उन्नयन किया जाएगा। नर्सिंग होम के सभी 72 बेड्स को ऑक्सीजन युक्त बनाया जाएगा। साथ ही आईसीयू को भी सर्व सुविधा युक्त किया जाएगा।
यह जानकारी संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई रॉबर्ट नर्सिंग होम की प्रबंधकारिणी समिति की बैठक में दी गई। बैठक में अपर आयुक्त राघवेंद्र सिंह, उपायुक्त रजनीश श्रीवास्तव, रॉबर्ट नर्सिंग होम के सचिव डॉ विजय सेन यशलहा, एम वाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।
बैठक में रॉबर्ट नर्सिंग होम की प्रतिष्ठा को देखते हुए उसी के अनुरूप इसके उन्नयन की कार्य योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश संभाग आयुक्त डॉ शर्मा द्वारा दिए गए। बैठक में बताया गया कि पूरे अस्पताल के सभी बेडस को ऑक्सीजन युक्त बनाने के लिए कार्य चल रहा है। ऑक्सीजन प्लांट भी शीघ्र स्थापित किया जाएगा। अस्पताल के आईसीयू को सर्व सुविधा युक्त बनाया जाएगा। मरीजों के लिए सुविधाओं का विस्तार होगा। विस्तार के लिए जन सहयोग भी लिया जाएगा। अस्पताल परिसर में स्थापित पैथोलॉजी लैब को उसी भवन में ऊपर स्थापित कर उसमें आधुनिक मशीनें जांच के लिए लगवाई जाएंगी जिससे अधिक से अधिक मरीजों को इसका लाभ मिल सके। मरीजों की सुविधा के लिए 5 नए डॉक्टरों की नियुक्ति करने का निर्णय भी बैठक में लिया गया। इसके लिए संभागायुक्त डॉ शर्मा ने शीघ्र कार्रवाई प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *