वर्ल्ड टेनिस टूर के बालिका वर्ग में वैष्णवी, नव्या, लक्ष्मी प्रभा और साइना ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

  
Last Updated:  February 26, 2021 " 12:31 am"

इंटरनेशनल वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैंपियनशिप।

इंदौर के डेनिम यादव भी सेमीफाइनल में पहुंचे।

इंदौर : अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंदौर के डेनिम यादव ने इंटरनेशनल वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैंपियनशिप के बालक एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। बालक वर्ग में ही शीर्ष वरीय अमन दहिया, दूसरे क्रम के संजीत देवीनेनी व ध्रुव हिरपारा ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई। बालिका वर्ग में वैष्णवी अदकर, नव्या वेदलामुदी, लक्ष्मी प्रभा व साइना देशपांडे ने अंतिम चार में स्थान सुनिश्चित किया। बालिका युगल में स्थानीय खिलाड़ी अमिषी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।
इंदौर टेनिस क्लब में मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं यलो डायमंड द्वारा प्रायोजित इस इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के बालक एकल के पहले क्वार्टर फाइनल में डेनिम यादव ने अपने होम ग्राउंड का भरपूर फायदा उठाते हुए भारत के ही मानव जैन को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से पराजित किया। तीसरी वरीयता प्राप्त डेनिम अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने उम्दा फोरहैंड और वॉली का नजारा पेश किया। उनके दमदार शॉट के सामने मानव टिक नहीं सके।
शीर्ष वरीयता प्राप्त अमन दहिया को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के आयुष भट्ट को तीन सेटों के संघर्ष में 6-1, 2-6, 6-2 से मात दी। पहला सेट जीतने के बाद अमन लय खो बैठे, जिसका फायदा आयुष ने उठाया। तीसरे सेट में जल्दी मैच खत्म करने के चक्कर में आयुष कई गलतियां कर बैठे और मैच गवां दिया। दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के संजीत देवीनेनी भी आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचे। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने भारत के क्वालीफायर खिलाड़ी जैश्नव शिंदे को 6-3, 6-3 से मात दी। अंतिम क्वार्टर फाइनल में ध्रुव हिरपारा ने अरुणव मुजुमदार को 6-0, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
बालिका एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त वैष्णवी अदकर को आठवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की संजना देवीनेनी को पराजित करने में ज्यादा समय नहीं लगा। सिर्फ 45 मिनट में ही वैष्णवी ने यह मुकाबला 6-3, 6-1 से अपने नाम कर लिया। इसी प्रकार चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की साइना देशपांडे ने छठीं वरीयता प्राप्त भारत की गार्गी पवार को 6-1, 6-2 से हराकर अंतिम चार में स्थान सुनिश्चित किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की कैमिला सामेल ड्रुज का सफर क्वार्टर फाइनल में थम गया। भारत की लक्ष्मी प्रभा ने कैमिला को अपनी दमदार सर्विस और फोरहैंड शॉट की बदौलत 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। अंतिम क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की नव्या वेदलामुदी ने क्वालीफायर दीपशिखा श्रीराम को 6-4, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दी।
बालिका युगल का खिताबी मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त रेशमा व सुहीथा मारूरी व दूसरी वरीयता प्राप्त वैष्णवी अदकर व गार्गी पवार के मध्य होगा। सेमीफाइनल में रेशमा व सुहीथा ने स्थानीय खिलाड़ी अमिषी शुक्ला व परी सिंह को 6-3, 6-4 से पराजित किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में वैष्णवी व गार्गी ने चौथी वरीयता प्राप्त विधि जैन व पवित्रा पारिख को 6-0, 6-3 से हराया।
बालक युगल में तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के आयुष भट्ट व हीरक वोरा ने बड़ा उलटफेर करते हुए फाइनल में दस्तक दी। सेमीफाइनल में आयुष व हीरक ने शीर्ष वरीयता प्राप्त अमन दहिया व अर्नाघ गांगुली को 6-4, 6-1 से शिकस्त दी। अब आयुष व हीरक का फाइनल में सामना अमेरिका के संजीत देवीनेनी व मानव जैन की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। देवीनेनी व जैन ने सेमीफाइनल में अर्जुन गोहद व जैश्नव शिंदे को 6-3, 6-4 से पराजित किया।
भारतीय टेनिस संघ व मध्यप्रदेश टेनिस संघ के महासचिव अनिल धूपर ने बताया कि बालक व बालिका युगल के फाइनल मुकाबले शुक्रवार 26 फरवरी को दोपहर 3 बजे से खेले जाएंगे। इसके पश्चात पुरस्कार वितरण डीआईजी मनीष कपूरिया के मुख्य आतिथ्य में होगा। वहीं एकल वर्ग के सेमीफाइनल सुबह के सत्र में खेले जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *