टीकाकरण महाअभियान को लेकर इंदौर में उत्सवी माहौल, 2 लाख टीकाकरण का बनेगा रिकॉर्ड

  
Last Updated:  June 21, 2021 " 04:43 pm"

इंदौर: बीते तीन माह कोरोना का कहर देखने और भुगतने के बाद लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता आई है। प्रशासन ने भी इसमें जनभागीदारी सुनिश्चित कर इसे जनांदोलन का स्वरूप देने का प्रयास किया है। यही कारण है कि सोमवार 21 जून से प्जिले में प्रारम्भ हुए कोरोना टीकाकरण महाअभियान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। जो लोग ऑनलाइन पंजीयन नहीं करवा पाए वे सेंटर्स पर जाकर पंजीयन कराने के साथ टीका लगवा रहे हैं।18 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को टीका लगाया जा रहा है। एक तरह का उत्सवी माहौल टीकाकरण को लेकर देखा जा रहा है। पहले दिन इंदौर जिले में 2 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

खजराना गणेश मन्दिर से शुरू हुआ टीकाकरण महाभियान।

प्रभारी मंत्री मंत्री तुलसी सिलावट ने खजराना गणेश मंदिर परिसर में स्थापित वैक्सीन सेंटर का औपचारिक शुभारंभ कर वृहद टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक महेंद्र हार्डिया, बीजेपी शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे,
कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त प्रतिभा पाल व डीआईजी मनीष कपूरिया भी रहे उपस्थित रहे।

टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करेंगे

इस मौके पर वैक्सीन लगवाने आए लोगों को बधाई देते हुए मंत्री सिलावट ने कहा कि वे अपने परिजनो व इष्ट मित्रों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। मंत्री सिलावट ने कहा कि जनसहयोग से टीकाकरण के निर्धारित 2 लाख के लक्ष्य को पूरा करेंगे ही, 3 लाख टीकाकरण के संकल्प तक पहुंचने का भी प्रयास करेंगे।

कोरोना के खिलाफ ब्रह्मास्त्र है वैक्सीन।

विधायक महेन्द्र हार्डिया ने इस मौके पर अपनी बात रखते हुए वैक्सीन को कोरोना के खिलाफ ब्रम्हास्त्र निरूपित किया।

बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने भी की आम जनता से वैक्सीनेशन महाअभियान में सहभागी बनने की अपील की।

एक हजार से अधिक सेंटरों पर चल रहा टीकाकरण।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा, वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। टीकाकरण को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जो लोग ऑनलाइन पंजीयन नहीं करवा पाए उनके लिए सेंटर्स पर ही पंजीयन और टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर ने साफ किया कि जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, वे वोटर आईडी, पासपोर्ट, लाइसेंस, पैनकार्ड अथवा फोटोयुक्त अन्य परिचय पत्र दिखाकर भी टीकाकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इंदौर जिले में कुल 1052 सेंटर्स पर टीकाकरण चल रहा है। ये तबतक चलता रहेगा, जबतक सेंटरों पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हो जाता।

सभी सेंटरों पर माकूल व्यवस्था।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि सभी सेंटरों पर बिजली, पानी और बैठने की माकूल व्यवस्था की गई है।सेंटरों पर आकर्षक सजावट की गई है।

टीकाकरण महाभियान के महायज्ञ में दे आहुति।

डीआईजी इंदौर शहर मनीष कपूरिया ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे टीकाकरण अभियान के महायज्ञ में अपनी भागीदारी अवश्य निभाएं।

टीकाकरण को लेकर लोगों में भारी उत्साह।

टीकाकरण में जनप्रतिनिधि, नेता, राजनीतिक, धार्मिक सामाजिक, व्यापारिक व औद्योगिक संगठन, धर्मगुरु, खिलाड़ी, वकील,संस्कृतिकर्मी, कलाकार, प्रोफेशनल्स, गणमान्य नागरिक, मीडिया और आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित किए जाने का ही परिणाम है कि बड़ी संख्या में लोग अपना पहला डोज लगवाने टीकाकरण सेंटरों पर पहुंचे। खजराना मंदिर के वैक्सीन सेंटर पर भी सैकड़ों लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। ये सिलसिला लगातार चल रहा है। कई टीकाकरण केंद्रों पर सामाजिक संगठनों के सहयोग से टीका लगवाने आए लोगों के लिए चाय- नाश्ते का भी प्रबंध किया गया है।

एक लाख लोगों का हो चुका है टीकाकरण।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभीतक 1लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। जिसतरह का उत्साह लोगों में दिखाई दे रहा है, उसे देखते हुए दो लाख टीकाकरण का लक्ष्य शाम तक आसानी से पूरा हो सकता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *