सावधान : इधर – उधर थूक कर शहर को गंदा किया तो भरना पड़ेगा जुर्माना

  
Last Updated:  January 3, 2023 " 10:41 pm"

सड़क और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों से वसूला 500 रूपए जुर्माना।

निगम द्वारा रोको-टोको अभियान के तहत की गई कार्रवाई।

इंदौर : नगर निगम द्वारा स्वच्छता अभियान के साथ शहर को रेड स्पॉट से मुक्त करने हेतु नो थू-थू अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर डिवाइडर या यहां-वहां थूकने वालों के विरूद्ध रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर ,अधीक्षण यंत्री दिलीप सिंह चौहान, जोनल अधिकारी एवं अन्य द्वारा जोन क्रमांक 10 के निरीक्षण के दौरान खजराना चौराहे पर नो थू-थू तथा रोको-टोको अभियान चलाया गया।इस दौरान जोन नियंत्रण कर्ता अधिकारी राकेश सराफ व सीएसआई राजकुमार यादव ने सड़क पर इधर – उधर थूकने वालों के खिलाफ सीएसआई द्वारा रूपये 500 की चालानी कार्रवाई की गई।

सड़कों, डिवाइडरों पर थूक कर शहर को गंदा न करें।

महापौर व निगमआयुक्त ने शहरवासियो से अपील की है कि आगामी सप्ताह में इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान विभिन्न देशों के अतिथि देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर आएंगे। उन्होने कहा कि हम विगत 6 वर्षो से लगातार देश में सबसे स्वच्छ शहर होने के साथ ही स्वच्छता के प्रहरी भी हैं। हमें स्वच्छ इंदौर की गरिमा को बनाये रखना है। इसके लिए जरूरी है कि शहर का प्रत्येक जागरूक नागरिक अपने स्वच्छ शहर इंदौर को स्वच्छ व सुंदर बनाये रखने के लिए रोको-टोको अभियान से जुडे। किसी के द्वारा यहां-वहां थूकने व पीक करने पर उसे रोके और टोके, ताकि इंदौर स्वच्छ शहर का सिरमौर बना रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *