वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट में संपन्न हुई कार्यशाला

  
Last Updated:  August 19, 2023 " 09:16 pm"

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट ने वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के मौके पर स्टूडेंट्स के लिए फोटोग्राफी वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में एक्सपर्ट डॉ. देवदत्त बारस्कर ने स्टूडेंट्स के साथ अपने अनुभव साझा किए साथ ही फोटोग्राफी के गुर भी सिखाए । बेसिक कैमरा से लेकर डिजिटल कैमरा और प्रोफेशनल वीडियो कैमरा कैसे हैंडल करते हैं, किसी फोटो के मूड को कैमरा एंगल के जरिए कैसे क्रिएट किया जा सकता है जैसी बारीकियों के बारे में भी डॉ. बारस्कर ने स्टूडेंट्स को विस्तार से समझाया।

मास कम्युनिकेशन के डिपार्टमेंट हेड डॉ. जुबेर खान ने बताया कि स्टूडेंट्स चाहे वे प्रोफेशनली कैमरा यूज करते हो या सिर्फ सोशल मीडिया पर स्टोरी डालने के लिए हर स्टेज पर कैमरे से किसी न किसी तरह जुड़े रहते हैं। ऐसी वर्कशॉप, उनकी पढ़ाई के साथ उन्हें इस फील्ड के बारे में और जानकारी देती हैं ।

प्रेस्टीज यूजी कैंपस के डायरेक्टर कर्नल डॉ. एस रमन अय्यर ने डिपार्टमेंट द्वारा कराई जा रही वर्कशॉप की सराहना करते हुए कहा कि स्टूडेंट्स को ऐसी वर्कशॉप से फायदा होता है। आने वाले समय में भी ऐसी ही वर्कशॉप आयोजित की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *