वार्ड 13 में महापौर ने किया योग, लोगों से स्वच्छता के साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने का किया आग्रह

  
Last Updated:  December 17, 2022 " 06:37 pm"

शहर को रेड स्पॉट से मुक्त करने हेतु चलाए जा रहे नो थू-थू अभियान में सहयोग करें– महापौर

योग के बाद वार्ड 13 के नागरिको से की चर्चा, वार्ड का किया निरीक्षण।

इन्दौर : शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए जाने के साथ ही शहर के नागरिकों को स्वस्थ्य रखने के उद्देश्य से शहर के समस्त वार्डों में चलाए जा रहे योग मित्र अभियान के तहत महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शनिवार को वार्ड 13 के संगम नगर योग मंदिर परिसर में योग किया। प्रशिक्षण योग प्रशिक्षक राकेश चौधरी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर महापौर द्वारा संगम नगर योग मंदिर परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

इस मौके पर पूर्व महापौर डॉ. उमा शशि शर्मा, पार्षद पराग कौशल, पूर्व एमआईसी सदस्य संतोष गौर, रहवासी संघ, बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक एवं अन्य विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित थे। क्षेत्रीय नगरिकों द्वारा भी योग प्रशिक्षण में हिस्सा लिया गया।

नो थू – थू अभियान को सफल बनाएं शहरवासी।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि योग मित्र अभियान, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य को जोड़ने का अभियान है। महापौर ने कहा कि इंदौर की स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य का भी आप सभी लोग ध्यान रखें। महापौर ने कहा कि शहर को रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए निगम द्वारा चलाए जा रहे नो थू थू अभियान में सहयोग करें। इस अभियान में शहरवासी यहां वहां थूकने वालों को रोके।

सभी वार्डों में करेंगे योग शेड का निर्माण।

उन्होंने कहा कि इंदौर शहर स्वच्छता में जनभागीदारी से देश में लगातार छह बार नंबर वन बना है। हम सभी शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के साथ स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग करें। अपने व अपने शहर के स्वास्थ्य के प्रति हम सभी जागरूक रहें इसी उद्देश्य के साथ शहर के प्रत्येक वार्ड में चिह्नित स्थानों पर योग शेड का निर्माण किया जाएगा।

जलूद में लगा रहे सोलर प्लांट।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि हम एशिया का सबसे महंगा पानी उपयोग करते हैं। जलूद से इंदौर तक पानी लाने एवं वितरण करने में प्रतिमाह 25 करोड़ से ज्यादा का बिजली का बिल आता है। इसको दृष्टिगत रखते हुए हम जलूद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट लगा रहे हैं। आप सभी से आग्रह है कि नर्मदा के पानी का दुरुपयोग और अपव्यय न करें।

महापौर भार्गव ने कहा कि जनवरी माह में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का इंदौर में आयोजन किया जा रहा है। 80 देशों के प्रवासी भारतीय इंदौर में आएंगे। आप हम सभी को अतिथि देवो भव के भाव से इंदौर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने में सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन कोई इवेंट नहीं है। यह भाव का प्रकटीकरण है। इसलिए आप सभी अपने घर बस्ती मोहल्ले कॉलोनी की स्वयं भी चिंता करें और अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *