विवादों में घिरी निगम की अतिक्रमण विरोधी मुहिम, बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने का लगाया गया आरोप

  
Last Updated:  February 25, 2020 " 11:10 am"

इंदौर. ऑपरेशन क्लीन फुटपाथ के तहत नगर निगम की टीम ने मंगलवार को यशवंत निवास रोड से अतिक्रमण हटाए। यहां जेसीबी की मदद से 30 से 35 अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। नगर निगम के अमले ने रानी सती गेट क्षेत्र में वर्षों से बीमा अस्पताल परिसर के बाहर बनी करीब 30 अवैध गुमटियों को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान विवाद की आशंका के चलते तीन थानों का बल मौके पर मौजूद रहा। निगम की इस कार्रवाई को दुकानदारों ने द्वेषपूर्ण बताते अधिकारियों से जमकर विवाद किया।

बीजेपी से जुड़े दुकानदारों को किया जा रहा परेशान।

भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री पप्पी शर्मा ने इसे भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए की जा रही कार्रवाई बताया।
शर्मा ने आरोप लगाया कि जानबूझकर बीजेपी से जुड़े छोटे दुकानदारों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, नगर निगम के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई बिना किसी राजनैतिक भेदभाव के की जा रही है। निगम पर प्रशासक काबिज होने के बाद कार्रवाई में तेजी आई है, क्योंकि प्रशासक नगर निगम के साथ शहर को भी बारीकी से जानते हैं।

राजबाड़ा क्षेत्र में चली मुहिम, 3 ट्रक सामान जब्त।

इसके पहले, निगम ने राजबाड़ा के आसपास के बाजारों में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। अधिकारी ओपी गोयल के साथ सहायक रिमूवल अधिकारी वीरेंद्र उपाध्याय ने गोपाल मंदिर से कार्रवाई शुरू की। कई दुकानदारों ने फुटपाथ पर ही सामान के काउंटर रख रखे थे। निगम के कर्मचारियों से दुकानदारों का विवाद भी हुआ। जब टीम पीपली बाजार पहुंची तो वहां दुकानदारों ने सहायक रिमूवल अधिकारी से विवाद किया।

पूरे शहर में अतिक्रमण, हर बार यहीं कार्रवाई क्यों..

दुकानदारों का कहना था कि निगम बार- बार यहीं आकर कार्रवाई करता है,जबकि पूरे शहर में अतिक्रमण किया गया है। इस पर अधिकारियों ने कहा जैसे आदेश होते हैं कार्रवाई की जाती है। पूरे शहर में लगातार कार्रवाई चल रही है। इसके बाद टीम बर्तन बाजार, बजाज खाना चौक, मारोठिया बाजार भी पहुंची।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *