विश्वकप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

  
Last Updated:  October 15, 2023 " 01:24 pm"

अहमदाबाद: विश्वकप में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को रोंदते हुए देशवासियों को नवरात्रि का तोहफा दिया। यह विश्वकप में भारत की पाकिस्तान पर लगातार आठवी जीत है।

191 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले ही ओवर में शाहीन पर चौका जड़ते हुए करिश्माई अंदाज में शुरुआत दी। हालांकि शुभमन गिल 16 रन पर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर से विस्फोटक बैटिंग जारी रखी पर उनका साथ देने आए विराट कोहली भी 16 रनों के निजी स्कोर पर हसन अली की गेंद पर आउट हो गए। जब कोहली आउट हुए तो भारत का स्कोर 2 विकेट पर 79 रन था। इसके बाद रोहित शर्मा का साथ देने श्रेयस अय्यर आए। दोनों ने अच्छी पार्टनरशिप करते हुए टीम इंडिया को 150 रनों के पार पहुंचा दिया। रोहित शर्मा शतक के करीब दिख रहे थे कि शाहीन अफरीदी को बड़ा छक्का लगाने के प्रयास में इफ्तिखार के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के मारते हुए 86 रनों की तूफानी पारी खेली।

इससे पहले अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 42.5 ओवर में 191 रन पर आउट कर दिया। मोहमद सिराज और बुमराह ने पाकिस्तान के मध्यक्रम को नेस्तनाबूत कर दिया। कुलदीप यादव ने सऊद शकील (6) और इफ्तिखार अहमद (4) को लगातार आउट करके पाकिस्तान की परेशानियां और बढ़ा दी। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े लेकिन उनके अलावा कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सका।
बाबर ने 58 गेंद में 50 और रिजवान ने 69 गेंद में 49 रन बनाए। सिराज ने पाकिस्तानी कप्तान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। रिजवान को बुमराह ने आफ कटर पर आउट किया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों अब्दुल्ला शफीक (20) और इमामुल हक (36) ने अच्छी शुरुआत की। सिराज ने शफीक को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। तीसरे गेंदबाज के रूप में आये हार्दिक पंड्या को कुछ चौके लगे लेकिन उन्होने इमाम को पवेलियन भेजा। बाबर और रिजवान के क्रीज पर रहने तक पाकिस्तान की स्थिति मजबूत लग रही थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी के आगे पूरी टीम सिर्फ 191 रन पर सिमट गई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *