विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की इंदौर में होगी बैठक

  
Last Updated:  December 27, 2022 " 04:01 pm"

29 दिसंबर से 2 जनवरी तक होगी बैठक, देश – विदेश से साढ़े तीन सौ प्रतिनिधि करेंगे शिरकत।

लव जिहाद, धर्मांतरण, गौरक्षा सहित कई मुद्दों पर हो सकता है विचार – मंथन।

इंदौर : तेरह साल बाद विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय समिति की बैठक इंदौर में होने जा रही है। पांच दिवसीय यह बैठक बुधवार 29 दिसंबर से प्रारंभ होगी जो 2 जनवरी तक चलेगी। बायपास स्थित अग्रसेन भवन में होने वाली इस बैठक में देश – विदेश से करीब साढ़े तीन सौ प्रतिनिधि शामिल होंगे। बैठक का औपचारिक शुभारंभ 30 दिसंबर को महामंडलेश्वर स्वामी शांति स्वरूपानंद के मुख्य आतिथ्य में होगा। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे।

ये जानकारी मंगलवार को प्रेस वार्ता में विहिप के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने दी। केंद्रीय बैठक के महाप्रबंधक दिलीप जैन और सह प्रांत प्रचार प्रमुख रवि कसेरा भी इस दौरान मौजूद रहे।
पदाधिकारियों ने बताया कि विहिप के केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक वर्ष में एक बार अलग – शहरों में होती है। इस बार बैठक इंदौर में होने जा रही है। बैठक में मुख्य रूप से विहिप के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, केंद्रीय अध्यक्ष डॉ. रवींद्र नारायण सिंह, केंद्रीय संगठन महामंत्री विनयराव, महामंत्री मिलिंद परांडे और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी चंपतराय उपस्थित रहेंगे। विहिप के अनुषंगी संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधि भी बैठक में रहेंगे।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा।

विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का एजेंडा क्या होगा..? इस बात का खुलासा नहीं किया गया पर संभावना जताई गई है कि बैठक में संगठन को विस्तार देने के साथ दीर्घकालीन और सम सामयिक विषयों पर चर्चा की जाएगी। इनमें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर, धर्मांतरण, लव जिहाद, गौरक्षा जैसे विषय शामिल हैं। इसी के साथ वर्ष 2023 में किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक में कई प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे।

मां अहिल्या की प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण।

बैठक के मेजबान मालवा प्रांत के पदाधिकारियों ने बताया कि बैठक की शुरुआत के एक दिन पूर्व 28 दिसंबर को शाम 7.30 बजे राजवाड़ा चौक स्थित अहिल्या प्रतिमा पर केंद्रीय पदाधिकारी माल्यार्पण करेंगे। इस दौरान केंद्रीय पदाधिकारियों का नागरिक अभिनंदन भी किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *