वुमेन्स प्रेस क्लब ने किया नारी शक्ति का सम्मान, स्मारिका और पुस्तक का किया गया विमोचन

  
Last Updated:  March 8, 2021 " 05:02 am"

विश्व का एकमात्र देश भारत जहाँ रोजाना महिला शक्ति की होती है पूजा।

इंदौर : अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में वुमंस प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश के बैनर तले रविवार शाम ब्रिलिएंट कॉन्वेशन सेंटर में महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित कार्यक्रम ‘शक्ति’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नेशनल टॉक शो, सोशल,मीडिया अवार्ड और पुस्तक विमोचन समारोह सम्पन्न हुआ।

नेशनल टॉक शो में तारक मेहता का उल्टा चश्मा अय्यर फेम अभिनेता तनुज महाशब्दे, अभिनेता अजित अरोरा, कांग्रेस नेत्री अर्चना जायसवाल एवं बिग बॉस फेम अभिनेत्री कृति वर्मा सहित वरिष्ठ पत्रकार डॉ. प्रतीक श्रीवास्तव वक्ता के रूप में मौजूद रहें। अतिथि वक्ताओं ने ‘कोरोना काल में महिलाओं की भूमिका’ विषय पर सम्बोधित किया।

इस अवसर वक्ताओं ने कहा कि विश्व में भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जहाँ सदा से ही नारी की पूजा की जाती है। भारत की नारीयों ने कमोबेश हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे बढ़कर सफ़लता प्राप्त की हैं। नई पीढ़ी की महिलाएँ तो और भी आश्चर्यजनक तरीके से तरक्की कर रही हैं। पुरुष समाज गाहे-ब-गाहे अपनी विकृत मानसिकता का परिचय देते हुए महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने का कुत्सित प्रयास करता है, लेकिन अब जागरूक महिलाएँ इसका कड़ा प्रतिकार कर रही हैं।
वक्ताओं ने सभी सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ताओं और मीडिया कर्मियों को उनके अतुलनीय कार्यों के लिए बधाई दी।
सम्मान समारोह में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, पूर्व विधायक जीतू जिराती, वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य, नवनीत शुक्ला, संजीव माहोरे एवं मीना राणा शाह विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।
इस आयोजन में महिला पत्रकारों को मीडिया अवार्ड्स एवं समाजसेवी, प्रशासकीय अधिकारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को सोशल अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर क्लब की स्मारिका ‘शक्ति’ और क्लब की अध्यक्ष शीतल रॉय द्वारा लिखी गयी पुस्तक का ‘अनुभव की अनुभति’ का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन सतीश पाण्डे व सुनयना शर्मा ने किया एवं अंत में आभार रचना जौहरी ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *