शहर की 34 कॉलोनियां की जाएंगी वैध

  
Last Updated:  March 8, 2024 " 05:03 pm"

नगर निगम की कॉलोनी सेल ने जारी की जाहिर सूचना।

दावे – आपत्तियां आमंत्रित की गई।

इन्दौर : पूर्व में दो अलग-अलग चरणों में सवा सौ से ज्यादा अवैध कालोनियों को वैध करने के बाद और अब तीसरे दौर में 34 और अवैध कालोनियों को वैध किए जाने के लिए नगर निगम के कॉलोनी सेल ने जाहिर सूचना जारी कर दावे-आपत्तियां बुलाई हैं।

राज्य शासन के निर्देश पर नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बनी अवैध कॉलोनियों का सर्वे किया गया था। सर्वे के दौरान अवैध कॉलोनियों को लेकर तमाम जानकारियां एकत्रित की गई थीं। अब इसी प्रक्रिया के तहत 34 और अवैध कालोनियों को वैध करने के लिए निगम द्वारा जाहिर सूचना प्रकाशित कर दावे-आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। निगम अधिकारियों के मुताबिक कॉलोनियों को वैध करने के लिए लेआउट प्लान से लेकर कई तैयारियां की जा रही हैं। आने वाले कुछ माह में यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इनमें कई कॉलोनियां 29 गांवों के अंतर्गत शहरी सीमा में शामिल हुए क्षेत्रों की भी है। वहां भी अब आने वाले दिनों में निगम द्वारा तमाम विकास कार्य कराए जाएंगे।

इन कॉलोनियों को वैध करने की तैयारी।

निगम अफसरों के मुताबिक ग्राम छोटा बांगडदा की कॉलोनी साकेत धाम, ग्राम लिम्बोदी की कॉलोनी श्रीकृष्ण विहार, ग्राम हुकमाखेड़ी की अवैध कॉलोनी दुर्गानगर और न्यू दुर्गा नगर, पालदा की पुष्पदीप नगर, सिरपुर की द्वारकापुरी, मूसाखेड़ी का अमन नगर और इदरीस नगर, साहिन नगर एक्सटेंशन, ग्राम छोटी खजरानी के अंसार नगर, ग्राम बिचौली हप्सी की कल्पतरू कॉलोनी, लिम्बोदी की गुरुकुल फार्म कॉलोनी, निपानिया की लैण्ड लार्ड स्टेट कालोनी, बिचौली की प्रणाम इस्टेट कॉलोनी, रायल सिटी, सोहम पार्क और प्रगति एवेन्यू, लसूडिय़ा मोरी की प्रिंसेस इस्टेट व पुष्प वाटिका कॉलोनी एयर मूसाखेड़ी की अक्षर धाम कॉलोनी आदि शामिल हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *