शहर के मध्यक्षेत्र में ऑड – इवन फार्मूले पर खुलेंगी दुकानें

  
Last Updated:  June 23, 2020 " 03:34 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित रहे जोन वन याने शहर के मध्यक्षेत्र ( राजवाड़ा इलाका) में भी बाजार खुलने का रास्ता साफ हो गया है। इस क्षेत्र मे नियम शर्तों के साथ दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।
मंगलवार को क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ऑड- इवन की तर्ज पर खुलेंगी दुकानें।

बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी कलेक्टर मनीष सिंह ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि कोरोना से सर्वाधिक संक्रमित रहे जोन वन अर्थात शहर के मध्यक्षेत्र में अब ऑड- इवन की तर्ज पर दुकानें खुल सकेंगी। हांथीपाला, सियागंज के ट्रांसपोर्ट दफ्तर और छोटी ग्वालटोली, रेलवे स्टेशन क्षेत्र की दुकानें भी ऑड- इवन के फार्मूले पर खुलेंगी। यहां माल परिवहन की अनुमति भी दी गई है। जोन तीन याने शहर सीमा में शामिल 29 गांवों को पूरीतरह खोल दिया गया है। जोन टू याने शहर के शेष क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों की छूट पहले ही दे दी गई है।

चाय- नाश्ते की दुकानें सुबह खुल सकेंगी।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि चाय- नाश्ते के कारोबार से भी सैकड़ों लोग जुड़े हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए चाय- नाश्ते की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। सुबह 6 से 10 बजे तक ये दुकानें खोली जा सकेंगी।

सराफा और 56 दुकान फिलहाल नहीं खुलेंगे।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया सराफा चौपाटी और 56 दुकान को खोलने के बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि 56 दुकान क्षेत्र में खानपान को छोड़ अन्य दुकानें खुल सकेंगी।

रेस्टोरेंट, मॉल और जिम को लेकर जल्द होगा निर्णय।

कलेक्टर के मुताबिक रेस्टोरेंट, मॉल और जिम को लेकर चर्चा जारी हैं। इनके लिए उपसमितियां गठित की गई हैं। जल्द ही इन्हें खोलने के बारे में भी निर्णय ले लिया जाएगा।

धर्मस्थलों के बारे में फैसला नहीं।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि विभिन्न धर्मगुरुओं से पिछले दिनों चर्चा की गई थी। एहतियात बरतते हुए धर्मस्थल खोलने के बारे में फैसला लंबित रखा गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *