शहर में लागू हुआ 60 घंटे का लॉकडाउन, खुली रही शराब की दुकानें

  
Last Updated:  April 9, 2021 " 10:40 pm"

इंदौर : शुक्रवार शाम से नगरीय क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू हो गया है। 60 घंटे का यह लॉकडाउन सोमवार सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। लॉकडाउन लागू होने के पूर्व बाजारों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने किराना सहित खाने- पीने का अन्य सामान व सब्जियों की जरूरत से ज्यादा खरीदी कर ली। मांग बढ़ने से दुकानदारों ने भाव बढा दिए वहीं सब्जियां भी महंगे दामों पर बिकी।

शाम होते ही मची अफरा- तफरी।

लॉक डाउन शाम 6 बजे से लागू होने वाला था। उसके पहले ही पुलिस की गाड़ियां अनाउंसमेंट करने लगी थीं। इसके चलते भारी आपाधापी मची। दफ्तर और दुकानें बंद होते ही लोग घरों की ओर निकल पड़े। इससे सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ गया। कई जगह जाम की स्थिति भी बनी। लॉकडाउन के साथ ही पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। लोगों को अपने-अपने घर लौटने की हिदायत दी गई। कई जगह तो राशन की दुकानें तक बन्द करवा दी गई।

शराब की दुकानें रहीं खुली।

लॉकडाउन के चलते तमाम बाजार, दुकानें, मॉल, शॉपिंग सेंटर्स, दफ्तर, परिवहन के साधन, खान-पान के ठिए तक बन्द करवा दिए गए लेकिन मदिरा प्रेमियों का प्रशासन ने पूरा ध्यान रखा। उनके लिए देशी- विदेशी शराब की दुकानें, पब व बार चालू रखे गए ताकि उनकी तलब में खलल न पड़े और सरकार को भी राजस्व का घाटा न हो।

अत्यावश्यक सेवाओं को दी गई है छूट।

लॉकडाउन के दौरान दूध, दवाई, जैसी अत्यावश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट के लिए भी आवाजाही की जा सकेगी। बैंक व औद्योगिक संस्थानों में कामकाज जारी रहेगा। इनमें काम करनेवाले कर्मचारी अपना पहचान पत्र दिखाकर गंतव्य स्थल तक आ जा सकेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *