एकजुट होकर कोरोना की चुनौती का सामना करने का परिणाम है स्वदेशी वैक्सीन- सिलावट

  
Last Updated:  January 16, 2021 " 09:05 pm"

इंदौर : संघर्ष और चुनौती का समय बीत गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में एकजुट होकर सबने कोरोना की चुनौती का सामना किया। इसी का परिणाम है कि स्वदेशी कोरोना वैक्सीन बनाने में हम कामयाब हुए। इसके लिए हमारे वैज्ञानिक बधाई के पात्र हैं।हम सब को वैक्सिनेशन अभियान को सफल बनाकर कोरोना को हराना है।
ये बात जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कही। वे एमवायएच में कोरोना टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के अवसर पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

वैक्सीन पूरीतरह सुरक्षित, न फैलाएं भ्रम।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि कोरोना की भयावहता को हम सबने महसूस किया है। कोरोना से निजात पाने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। लालवानी ने कहा कि सभी मानकों का पालन करते हुए पूरे क्लीनिकल ट्रायल के बाद ही टीकाकरण अभियान हाथ में लिया गया है। वैक्सीन के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं। किसी को भी इस बारे में भ्रम नहीं फैलाना चाहिए।सांसद लालवानी के मुताबिक जब भी मौका आएगा, वे और सीएम शिवराज सहित सभी लोग कोरोना का टीका लगवाएंगे।

कोरोना की चेन तोड़ने में मिलेगी कामयाबी।

संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने कहा कि वैक्सीन के आने से कोरोना की चेन तोड़ने में कामयाबी मिलेगी। उन्होंने आगाह किया कि जब तक वैक्सिनेशन पूरा नहीं हो जाता, हमें मास्क और दो गज की दूरी का पालन करते रहना है।

कलेक्टर मनीष सिंह ने भी कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित बताते हुए कहा कि फिलहाल टीकाकरण केंद्र कम इसलिए रखे गए हैं कि कमियों, खामियों की पहचान कर उन्हें दूर किया जा सके। 126 प्रशिक्षित टीमें उनके पास मौजूद हैं। जैसे ही जरूरत पड़ेगी, टीकाकरण केंद्रों की तादाद बढा दी जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *