नौटंकीबाज हैं राहुल, कांग्रेस के रिमोट चलित अध्यक्ष हैं खड़गे – विजयवर्गीय

  
Last Updated:  October 23, 2022 " 04:47 pm"

इंदौर : बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने खड़गे को रिमोट चलित अध्यक्ष और राहुल गांधी को नौटंकीबाज बताया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके राजनीतिक कद का कोई और नेता देश में नहीं है।

खड़गे रिमोट से चलनेवाले अध्यक्ष।

एक सवाल के जवाब में कैलाश विजयवर्गीय ने गांधी परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार का प्रोटोकॉल हमेशा सबसे ऊपर रहेगा। पहले मनमोहन सिंह रिमोट से चलने वाले प्रधानमंत्री थे अब खड़गे कांग्रेस के रिमोट चलित अध्यक्ष साबित होंगे।

नौटंकी करते हैं राहुल गांधी।

विजयवर्गीय ने राहुल गांधी पर नौटंकी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे मंदिर में जाते हैं, तिलक लगवाते हैं और बाहर आते ही उसे मिटा देते हैं। जनता उनकी इस नौटंकी को देख और समझ रही है।

जनभावना के अनुरूप आस्था के केंद्रों का गौरव लौटा रहे पीएम मोदी।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि विदेशी आक्रमणकारियों ने भारत के आस्था केंद्रों को खंडित करने और उन पर कब्जा करने का अपराध किया था। आजादी के बाद नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने जनभावना के अनुरूप आस्था केंद्रों के जीर्णोद्धार और विकास का बीड़ा उठाया। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल लोक, बदरीनाथ, केदारनाथ का विकास और अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण इस बात के उदाहरण हैं। अब तो विदेशों में भी आस्था के केंद्र बनने लगे हैं।आबूधाबी में भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने आस्था केंद्रों का गौरव लौटाने का काम किया है। वे मंदिरों में जाते हैं, पूजा – अर्चना और आराधना भी करते हैं। लोगों यह देखकर गर्व की अनुभूति होती है।

पीएफआई देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा।

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि पीएफआई जैसे संगठन देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं। आजादी के अमृत काल में जब देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है, पीएफआई जैसे संगठन भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के एजेंडे पर काम कर रहे थे। ऐसे देशविरोधी संगठन पर प्रतिबंध लगाना सर्वथा उचित है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह बधाई के पात्र हैं।

पाकिस्तान की हरकतें खेलों में भी बन रही बाधक।

कैलाश विजयवर्गीय ने भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान में नहीं खेलने के बीसीसीआई के निर्णय को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि उनका मानना है, खेलों में राजनीति न हो। उन्हें सरहदों में नहीं बांधा जा सकता, हालांकि पाकिस्तान जिसतरह की हरकतें करता है, उसे देखते हुए भारत सरकार को भी सजग रहना पड़ता है। ऐसे में इस तरह के निर्णय लेना उचित है।

बोर्ड टैक्स पर दिवाली के बाद करेंगे चर्चा।

दुकानों के साइन बोर्ड पर नगर निगम द्वारा टैक्स लगाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय का कहना था कि उनकी महापौर पुष्यमित्र भार्गव से इस बारे में बात हुई है। नगर निगम कोई नया टैक्स नहीं ले रही है। 2017 में प्रदेश सरकार ने नई विज्ञापन नीति बनाई थी, उसी के तहत ये टैक्स लिया जा रहा है। फिलहाल बोर्ड टैक्स को लेकर दिए जा रहे नोटिस रोक दिए गए हैं। दिवाली के बाद व्यापारियों के साथ बैठकर इस मामले को हल कर लिया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *