शहीद प्रतीक पुणतांबेकर की पुण्यतिथि पर अर्पित किए गए श्रद्धासुमन

  
Last Updated:  February 9, 2022 " 01:09 am"

इंदौर : शहीद प्रतीक पुणतांबेकर की मंगलवार को 12वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शहर के नागरिकों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर अपनी आदरांजलि प्रकट की । राजेन्द्र नगर स्थित श्रीराम मंदिर के सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा मे बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और प्रतीक के चित्र पर पुष्प अर्पित किए । श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में बड़ी संख्या में युवा और महिलाएं भी शामिल थीं।
अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने भी शहीद प्रतीक पुणतांबेकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा की शहीद वास्तव में देवतुल्य होते हैं। अतः देवताओं के साथ देश के लिए अपनी जान देने वालों का पूजन भी हमे करना चाहिए । वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता नितिन घुणे ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से आग्रह किया कि प्रतीक सेतु पर तीनों ओर उनके नाम की नामपट्टिका लगाई जाए व सेतु के एक छोर पर शहीद की प्रतिमा भी लगाई जाए । शहीद प्रतीक के चाचा चंद्रकांत पुणतांबेकर ने कहा कि प्रतीक ने बचपन से ही सेना में भर्ती होने का निर्णय कर लिया था और इसके लिए उन्होंने कड़ा परिश्रम किया ।उन्होंने बताया कि शहादत से सिर्फ 6 दिन पहले ही प्रतीक ने अपनी जान पर खेलकर बर्फीले तूफान में फंसी एक महिला की जान बचाई थी।
सदगुरु नाना महाराज तराणेकर परिवार की ओर से संजय तराणेकर ने शहीद प्रतीक को श्रद्धांजलि अर्पित की। महाराष्ट्र समाज राजेन्द्र नगर की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सुनील धर्माधिकारी ने कहा की प्रतीक सेतु के नीचे नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे बगीचे को शहीद पार्क के रूप में विकसित किया जाए। यहां ना सिर्फ प्रतीक पुणतांबेकर बल्कि इंदौर शहर के तमाम शहीदों की स्मृति में स्मारक बनाकर उसे चिरस्थाई रूप दिया जाए । कार्यक्रम का संचालन प्रशांत बडवे ने किया ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *